Air India Case: पेशाब कांड के आरोपी शंकर मिश्रा को मिली जमानत

6 जनवरी को हुआ था गिरफ्तार

नई दिल्लीः एयर इंडिया (air india) पेशाब कांड मामले में आरोपी शंकर मिश्रा को जमानत मिल गई है। शंकर मिश्रा को पटियाला हाउस कोर्ट 1 लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दी है।

इससे पहले कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई पूरी कर ली थी और फैसले को सुरक्षित रख लिया था। एडिशनल सेशन जज हरज्योत सिंह ने मंगलवार को फैसला सुनाया है। शंकर मिश्रा को 6 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था।

इसे भी पढ़ेंः PMO ने दिल्‍ली हाईकोर्ट से कहा, PM CARES को पब्लिक अथॉरिटी नहीं मान सकते

सूत्रों के मुताबिक आरोपी शंकर मिश्रा पर पिछले साल 26 नवंबर को न्यू यॉर्क से दिल्ली आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में महिला यात्री पर पेशाब करने का आरोप लगा है। हालांकि उन्होंने इस आरोप का खंडन किया था।

इसके बाद 6 जनवरी से वो पुलिस हिरासत में थे। इस मामले की सुनवाई के दौरान जस्टिस भल्ला ने कहा था कि जांच एजेंसी ने जिस गवाह का नाम लिया है, वो उसके पक्ष में ही गवाही नहीं दे रही है। शिकायतकर्ता के बयान और गवाह के बयान में विरोधाभास है।

शंकर मिश्रा के वकील ने क्या कहा कोर्ट में

आरोपी शंकर मिश्रा के वकील ने कोर्ट से कहा कि शिकायतकर्ता ने घटना के बाद टिकट की भरपाई मांगी थी और आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने की भी मांग की थी।
दिल्ली पुलिस के वकील ने शंकर मिश्रा की जमानत याचिका का विरोध किया था। दिल्ली पुलिस ने मिश्रा पर जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया और उनकी जमानत याचिका का विरोध किया।

शिकायतकर्ता महिला का पक्ष रख रहे वकील अंकुर महिंद्रा ने 14 जनवरी को जवाब दिया, आरोपी शंकर मिश्रा गलत जानकारी फैला रहे हैं। ऐसा करके वो पीड़िता को परेशान कर रहे हैं। उसे अपने किए घिनौने काम का पछतावा होना चाहिए था लेकिन वो झूठ बोल रहा है।

शंकर ने अचानक यू-टर्न लेते हुए 13 जनवरी को दिल्ली की एक अदालत से कहा कि उसने आपत्तिजनक कृत्य नहीं किया। इसके साथ ही उसने आरोप लगाया कि ऐसा प्रतीत होता है कि महिला ने खुद ही अपने ऊपर पेशाब किया था।

डॉक्टर ने बताया किस्सा

अमेरिका में ऑडियोलॉजी के डॉक्टर भट्टाचार्य ने बताया कि उन्होंने केबिन क्रू को यात्री के बारे में पहले ही सतर्क कर दिया था क्योंकि वह पूरी तरह से नशे में धुत लग रहा था।

उड़ान भरने के लगभग एक घंटे बाद यात्रियों को दोपहर का लंच दिया गया और वह 40 मिनट में ही चार ड्रिंक्स पी चुका था। जब उसने इस बारे में स्टाफ को बताया तो वे बस मुस्कुरा दिए।इसके बाद भी आरोपी को और ड्रिंक पिलाई गई।

air indiaAir India CaseFlight UrineUrine Case