हेमंत सरकार के तीन साल पर आजसू ने कसा तंज

गलत नियोजन नीति बना युवाओं को रोजगार से किया दूर : सुदेश

रांची : हेमंत सरकार के तीन साल हो गए पर इन सालों में युवाओं के साथ विश्वासघात ही किया गया है। इस सरकार ने वादे तो लाखों किए पर सारे खोखले साबित हुए हैं। कहां एक साल में पांच लाख युवाओं को नौकरी देने की बात कही थी और तीन साल में दी महज साढ़े पांच सौ नियुक्तियां।

विपक्षी पार्टी आजसू के सुप्रीमो सुदेश महतो ने सरकार के तीन साल के कार्यों की समीक्षा करते हुए हमला बोला। उनके साथ गोमिया के विधायक डॉ लंबोदर महतो और पार्टी प्रवक्ता देवशरण भगत मौजूद थे।

पार्टी सुप्रीमों सुदेश महतो ने कहा हेमंत सरकार ने अपने तीन साल के कार्यकाल में सबसे ज्यादा झारखंड के युवाओं के साथ विश्वासघात किया है। गलत नियोजन नीति बना कर युवाओं को रोजगार से दूर कर दिया। बेरोजगारी भत्ता के नाम पर युवाओं को ठगा।

मुख्यमंत्री ने एक साल में पांच लाख नौकरियां देने के वादा किया था पर तीन साल में महज साढ़े पांच सौ नियुक्तियां ही हुई। तीन साल पूरे होने पर जमकर हमला बोला और कहा कि सरकार ने तीन साल में जनादेश और जनभावना का अपमान किया है।

साफ तौर पर कहा कि सरकार कोरोना का रोना रोती है, लेकिन इस दौरान पढ़ाई की स्थिति भी सही नहीं रही। बच्चों को प्रमोट कर दिया। मुकम्मल पढ़ाई कैसे हो इस पर ध्यान नहीं दिया गया।

सुदेश महतो ने सवालिया लहजे में कहा कि स्थानीय नीति को नियोजन का आधार क्यों नहीं बनाया गया। हमने शुरू से इस विषय पर अपनी आवाज मुखर की। स्थानीय नीति, आरक्षण नियोजन को लेकर सरकार की कोई स्पष्ट मंशा नहीं है इसलिए वह चीजों को और उलझाने का रास्ता प्रशस्त करती रही है।

सरकार जगह-जगह अपनी उपलब्धियां गिना रही है, लेकिन सरकार कौन सी उपलब्धि गिनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि झामुमो कांग्रेस सरकार के 3 साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री और उनके मंत्री कौन सी उपलब्धियां गिनाने के लिए बेताब हैं। सरकार के काम से जनता वाकिफ और ऊब चुकी है।

उन्होंने कहा कि संघर्ष से मुख्यमंत्री का कोई वास्ता नहीं। अलग राज्य आंदोलन से कोई वास्ता नहीं। उन्होंने कहा कि 12 जनवरी को युवा दिवस के दिन से हम लोगों के बीच जा रहे हैं। हर विषय पर हम गांव से लेकर शहर तक, पंच से पंचायत तक, इस राज्य के हित में व्यापक संघर्ष करेंगे। युवा दिवस के दिन से इसकी शुरुआत होगी।

पूरे राज्य में इस सरकार की विफलता पर विधानसभावार हम राज्य का भ्रमण करेंगे। सरकार की विफलता को जनता के समक्ष रखेंगे।

 

यह भी पढ़ें –झारखंड में अवैध शराब का सप्लाई करने वाला गिरोह का सरगना गिरफ्तार

#हेमंत सरकार के तीन साल पर आजसू ने कसा तंज