रांची में 8 बजे शाम से निकलेंगी सभी झाकियां

महावीर मंदिर चौक, अपर बाजार, किशोरी यादव चौक और महावीर मंदिर चौक जाने वाले मार्ग पर 29 मार्च की शाम चार बजे से 30 मार्च की सुबह छह बजे तक लोगों से वाहनों से प्रवेश नहीं करने का आग्रह किया गया है।

शिखा झा

रांची :  कई अखाड़ों द्वारा रामनवमी की पूर्व संध्या पर रांची में एक भव्य झांकी निकाली जाएगी। झांकी विभिन्न अखाड़ों से निकलकर मुख्य मार्ग से होते हुए महावीर मंदिर पहुंचेगी। इसके आलोक में ट्रैफिक एसपी की ओर से चेतावनी जारी की गई है। शाम 4 बजे से। 29 मार्च की सुबह 6 बजे से 30 मार्च की सुबह 6 बजे तक महावीर मंदिर चौक, अपर बाजार, किशोरी यादव चौक और महावीर मंदिर चौक जाने वाले मार्ग पर वाहनों से प्रवेश नहीं करने का आग्रह किया गया है।

 

 

महाष्टमी पर भव्य झांकी का अनावरण होगा।

विशेष रूप से, राम नवमी की पूर्व संध्या पर, महा अष्टमी के उपलक्ष्य में कई सुंदर झांकियां प्रदर्शित की जाएंगी। इस दौरान झांकी व ताशा प्रतियोगिता भी होगी। इन्हें देखने शहर में भारी भीड़ जुटती है। हरमू पंच मंदिर में इंद्र दरबार सजाया गया है जिसमें महिषासुर वध सहित कई अन्य देवी-देवताओं की झांकियां दिखेगी।

शहर के मंदिरों में आकर्षक सजावट की गई है।

रामनवमी को लेकर शहर के मंदिरों को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। श्रीराम और हनुमान मंदिर को सजाने के लिए फूलों और आकर्षक लाइटिंग का इस्तेमाल किया गया है। चौक चौराहों पर भगवा ध्वज लहरा रहा है। सड़क के दोनों किनारों को कागज के झंडों से सजाया गया है। लोगों से कहा गया है कि वे अपनी कारों को मुख्य सड़कों पर न चलाएं क्योंकि शहर में बहुत अधिक ट्रैफिक होगा।

 

इसे भी पढ़ें :  झारखंड में रामनवमी पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम