इस महीने के अंत में बंगाल आ सकते हैं अमित शाह और जेपी नड्डा

बीजेपी का राष्ट्रीय अधिवेशन के बाद तय होगा आने की तिथी

कोलकाता, सूत्रकार : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इस महीने के अंत में बंगाल के दौरे पर आ सकते हैं। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में बीजेपी का राष्ट्रीय अधिवेशन 17 और 18 फरवरी को होगा। दो दिवसीय प्रदेश अधिवेशन के बाद तय होगा कि अमित शाह कब आएंगे। हालांकि, परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि इस यात्रा के दौरान वे कोई रैली या सभा नहीं करेंगे।

मुताबिक, शाह का फरवरी दौरा मुख्य उद्देश्य एक संगठनात्मक बैठक होगी। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव को लेकर ब्लू प्रिंट तैयार किया जाएगा।

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की कुछ और योजनाएं हैं। शाह और नड्डा को राज्य के सभी लोकसभा क्षेत्रों के लिए बैठकें करनी हैं। राज्य की 42 सीटों के लिए बीजेपी के पास 11 क्लस्टर हैं। सभी क्लस्टरों में चार-चार लोकसभा सीटें हैं। वहीं, बीजेपी की नजर में दो मुश्किल केंद्र मुर्शिदाबाद और जंगीपुर हैं। इस आंकड़े में बीजेपी की योजना चुनाव में जाने से पहले 10 चरणों में शाह और नड्डा के कार्यक्रम करने हैं।

गौरतलब है कि इसके पहले भी जनवरी में अमित शाह को बंगाल दौरे पर आना था लेकिन बिहार की राजनीति में आयी बदलाव को लेकर उनका दौरा रद्द हो गया था।

Amit Shah and JP NaddaBJP national conventionUnion Home Minister Amit Shahअमित शाह और जेपी नड्डाकेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाहबीजेपी का राष्ट्रीय अधिवेशन