Amritpal Singh Absconding: भगोड़ा अमृतपाल बना रहा था युवाओं की टाइगर फोर्स

वारिस पंजाब दे चीफ अमृतपाल अभी तक फरार चल रहा है

चंडीगढ़। खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए चलाए जा रहे पंजाब पुलिस के द्वारा ऑपरेशन का शनिवार यानी 25 मार्च को 8 दिन हो गया। इसके बावजूद वारिस पंजाब दे चीफ अमृतपाल अभी तक फरार चल रहा है। इस बीच एक बड़ा खुलासा हुआ है कि अमृतपाल सिंह अपनी खुद की फौज तैयार कर रहा था।

यह भी पढ़े: डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव दिल्ली पहुंचे, CBI मुख्यालय में हो रही है पुछताछ

मीडिया से बातचीत में खन्ना पुलिस के एसएसपी अमनीत ने बताया कि अमृतपाल टाइगर फोर्स नाम से खालिस्तानी नेता खुद की फौज बनाने की तैयारी कर रहा था। ये तैयारी आनंदपुर खालसा फौज से इतर की जा रही थी। उन्होंने बताया था कि वारिस पंजाब दे चीफ ने खालिस्तान की करेंसी भी छाप रखी थीं। जिसके लिए वो आंदोलन चला रहा था। बता दें कि ये करेंसी डॉलर की नकल कर बनाई गई थी और इस पर खालिस्तान का नक्शा भी बना हुआ है।

खन्ना पुलिस के एसएसपी ने बताया कि अमृतपाल सिंह ने खालिस्तान के लिए कुछ राज्यों को चुना है और इसका झंडा बनाया है। इसी के साथ अमृतपाल के खालिस्तान में कपूरथला, पटियाला और जींद के इलाके भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि जिस तरह से सेना में सैनिकों को उनकी रेजिमेंट के हिसाब से नंबर दिए जाते हैं, ठीक उसी तरह आनंदपुर खालसा फोर्स और अमृतपाल टाइगर फोर्स के सदस्यों को भी एकेएफ (AKF) नंबर दिए गए हैं। इनके हाथों पर एकेएफ के टैटू भी हैं। उन्होंने बताया कि अमृतपाल टाइगर फोर्स में केवल युवाओं की ही भर्ती की जा रही थी।

पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह के करीबी तेजिंदर उर्फ गोरखा बाबा के मोबाइल फोन से मिली चैट और ऑडियो रिकॉर्डिंग से मिले सबूतों के आधार पर ये दावा किया है। बताया जा रहा है कि पुलिस को ये सारे सबूत तेजिंदर के फोन में मिले हैं। पुलिस अधिकारियों का ये भी कहना है कि खालिस्तान बनाने के लिए अमृतपाल सिंह कई देशों के साथ बातचीत कर रहा था और इसमें पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई उसकी मदद कर रही थी।

बहरहाल खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह अभी भी फरार चल रहा है और पंजाब पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिए बड़ा ऑपरेशन चला रही है। इसके चलते नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है, क्योंकि अमृतपाल के नेपाल भागने की संभावना जताई गई है। सुरक्षा एजेंसियों ने कई राज्यों को अलर्ट पर रखा हुआ है। हरियाणा पुलिस ने 23 मार्च को एक महिला को गिरफ्तार किया था, जिसने अमृतपाल और पपलप्रीत सिंह को अपने घर में पनाह दी थी, अब तक पुलिस 207 लोगों को हिरासत में ले चुकी है।

Amritpal Singh AbscondingchandighardelhiPunjab