आज भी नहीं गिरफ्तार हो सका अमृतपाल सिंह

अमृतपाल के पांच साथियों पर लगा एनएसए

चंडीगढ़ : वारिस पंजाब दे के चीफ और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश तीसरे दिन भी जारी रहा। अब तक अमृतपाल के पांच साथियों पर नेशनल सिक्योरिटी एक्ट लग चुका है। लेकिन अभी तक अमृतपाल पंजाब पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका है। पुलिस को अमृतपाल के जालंधर में छिपे होने की आशंका है।

जिले के सभी एंट्री और एग्जिट पॉइंट्स पर नाकाबंदी कर दी गई है। अमृतपाल के गांव जल्लूखेड़ा में भी फोर्स तैनात है। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल से लगी पंजाब की सीमाओं को भी सील कर दिया गया है।
अमृतपाल सिंह के चाचा हरजीत सिंह और गाड़ी ड्राइवर हरप्रीत सिंह ने जालंधर में पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए सुरक्षा बढ़ा दी है। इस बीच पंजाब सरकार ने मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं पर रोक मंगलवार दोपहर तक के लिए बढ़ा दी है।

सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार एक अधिकारी ने बताया कि पंजाब पुलिस को अमृतपाल सिंह मामले में आईएसआई कनेक्शन और विदेशी फंडिंग का संदेह है। आपको बताते चलें कि सरेंडर के दौरान बनाए गए एक वीडियो में हरजीत सिंह अपनी लाइसेंसी .32 बोर पिस्तौल और एक-सवा लाख रुपये नकदी दिखाते हुए नजर आया। अधिकारियों ने बताया है कि हरजीत सिंह और हरप्रीत सिंह को अमृतसर (देहात) पुलिस अपने साथ ले गई।
सूत्रों ने बताया है कि हरजीत सिंह ने गायक-कार्यकर्ता दीप सिद्धू की ओर से स्थापित संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के खातों को संभालने में अमृतपाल सिंह की मदद की थी। हरजीत को अक्सर अमृतपाल के साथ देखा जाता था।

पंजाब फिलहाल ‘हाई अलर्ट’ पर है। पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने दावा किया कि कानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है और उसने जनता से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है। अफवाह फैलाने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने बताया कि वे अलग-अलग देशों, राज्यों और शहरों से फर्जी खबरों और नफरत फैलाने वाले भाषणों पर नजर रख रहे हैं।

amritpal singhKhalistanPunjab Police