वन्दे भारत एक्सप्रेस पर एक और हमला

खिड़की के शीशे टूटे

हावड़ा: मुर्शिदाबाद के फरक्का में वन्दे भारत एक्सप्रेस पर एक बार फिर पथराव किया गया है। राज्य की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन के शीशे पत्थर मार कर तोड़ दिये गए।

पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि घटना की जांच की जाएगी।
रेलवे सूत्रों के मुताबिक शनिवार को वन्दे भारत एक्सप्रेस न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा लौट रही थी, तभी मुर्शिदाबाद जिला के फरक्का में ट्रेन पर पथराव किया गया, जिससे खिड़की का शीशा टूट गया।

इसे भी पढ़ेंः पूर्व CM सिद्धार्थ शंकर राय के आवास को मिलेगा हेरिटेज का दर्जा

वन्दे भारत एक्सप्रेस पर किसने हमला किया, इसका पता लगाने के लिए रेलवे अधिकारी जांच कर रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गहनता से जांच शुरू कर दी गई है।

पश्चिम बंगाल में सेमी-हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत इसी साल से हुई थी। उद्घाटन के दूसरे दिन ही मालदा कुमारगंज में प्रवेश करने के रास्ते में न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन और तीसरे दिन बिहार के बारसोई स्टेशन से निकलने के बाद वन्दे भारत एक्सप्रेस पर पथराव किया गया था।

इसके 24 घंटे के अंदर नौ जनवरी को सुबह करीब 6:40 बजे बर्दवान स्टेशन के प्रवेश द्वार पर हुगली के चंदनपुर के पास ट्रेन पर पथराव किया गया था। इसके ग्यारह दिन बाद न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा डाउन वन्दे भारत एक्सप्रेस पर पेल्टा और दलखोला स्टेशनों के बीच पथराव किया गया था।

Chief Public Relations Officer of Eastern RailwayFarakka of MurshidabadNew Jalpaiguri to HowrahVande Bharat Expressन्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ापूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी एकलव्य चक्रवर्तीमुर्शिदाबाद के फरक्कावन्दे भारत एक्सप्रेस