श्रीनगर में फिर आतंकी हमला, पुलिस इंस्पेक्टर की हालत गंभीर

आतंकियों ने क्रिकेट खेल रहे पुलिस इंस्पेक्टर को बनाया निशाना

जम्मू-कश्मीर में रविवार को श्रीनगर के ईदगाह इलाके में हुए आतंकी हमले में एक पुलिस इंस्पेक्टर को गोली लगी है। गोली लगने के बाद पुलिस इंस्पेक्टर को नजदीक के अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं, हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन टीआरएफ ने ली है। हमले के बाद सुरक्षाबल और पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

अधिकारियों ने बताया है कि पुलिस निरीक्षक मसरूर अहमद वानी ईदगाह मैदान में कुछ बच्चों के साथ किक्रेट खेल रहे थे, तभी वहां पहुंचे कुछ आतंकवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। घटना में वानी को गोली लग गई। इसके बाद आनन-फानन में उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, जहां, उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

कश्मीर जोन की पुलिस ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर कहा है कि आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया है। घटना के तुरंत बाद इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की खोजबीन की जा रही है। वहीं, पुलिस ने घटना के संबंध में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पिछले पांच साल में आतंकी घटनाओं में आई कमी

घटना से ठीक एक दिन पहले यानी शनिवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने दावा किया था कि केंद्र शासित प्रदेश में पिछले पांच साल में आतंकवाद की घटनाओं में कमी आई है। उन्होंने कहा कि हमें इस बात पर गर्व है कि पिछले 5 साल में कार्रवाई के दौरान कोई कोलेट्रल डैमेज नहीं हुआ। इन पांच साल में पुलिस की कार्रवाई में एक नागरिक हताहत नहीं हुआ है। यहां पर कोलेट्रल डैमेज का मतबल सैन्य अभियान के दौरान होने वाली असैन्य क्षति से है।

injured policeSRINAGARterrorist attack