चड्ढा के मुंह से शोभा नहीं देती बंगाल विरोधी बातें- कुणाल

टीएमसी प्रवक्ता ने कहा कि नड्डा यहां आकर बड़ी-बड़ी बातें करते हैं

कोलकाताः बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को प.बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर जमकर हमला बोला। बीजेपी अध्यक्ष ने टीएमसी को आतंक, माफिया और भ्रष्टाचार का पर्याय करार दिया।

वहीं, टीएमसी के प्रवक्ता और प्रदेश सचिव कुणाल घोष ने नड्डा पर पलटवार किया। कुणाल ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष शायद यह भूल चुके हैं कि उन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले बंगाल का दौरा किया था, बावजूद चुनाव में बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा था। इसलिए उनके मुंह से बंगाल विरोध बातें शोभा नहीं देती हैं।

 

टीएमसी प्रवक्ता ने कहा कि नड्डा यहां आकर बड़ी-बड़ी बातें करते हैं लेकिन उनके राज्य हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को सत्ता से हाथ धोना पड़ा। इसलिए उन्हें बंगाल में आकर बयानबाजी करना शोभा नहीं देता है।

 

उल्लेखनीय है कि बंगला के दौरे पर पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि एक महिला मुख्यमंत्री होने के बावजूद बंगाल महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में शीर्ष पर है।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि टीएमसी का मतलब आतंक, माफिया और भ्रष्टाचार है। बंगाल में हर जगह भ्रष्टाचार है। चाहे वह एसएससी भर्ती हो या किसी अन्य प्रकार की भर्ती, नौकरियां बिक रही हैं।

इसे भी पढ़ेंःकोर्ट परिसर में रखे गांजे के पैकेट का ग्रेनेड किया गया डिफ्यूज

नड्डा के इस बयान पर कुणाल ने कहा कि उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि वे जिस प्रदेश में राजनीति कर बड़े हुए हैं, उसी प्रदेश में बीजेपी हार चुकी है। उन्होंने कहा कि जो अध्यक्ष अपने प्रदेश में बीजेपी सरकार की रक्षा नहीं कर सकता है, उन्हें बंगाल में आकर बयानबाजी नहीं करनी चाहिए। उन्हें यहां सुनने वाला कोई नहीं है।

 

टीएमसी प्रवक्ता ने आगे कहा कि बीजेपी अध्यक्ष को हिंसा पर केंद्र सरकार की जारी रिपोर्ट पढ़कर देखना चाहिए। आखिर क्यों नड्डा बंगाल में आकर यह झूठ फैलाने में लगे हुए हैं कि बंगाल महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में शीर्ष पर है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की रिपोर्ट के मुताबिक महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित शहर कोलकाता है। पश्चिम बंगाल शांतिपूर्ण राज्य है। इसलिए बंगाल पर हिंसा का झूठा लांछन लगाने से पहले उन्हें यह रिपोर्ट भी देख लेनी चाहिए कि आदिवासी, दलित और अल्पसंख्यकों पर हुए हिंसा के लिए डबल इंजन की सरकार का नाम दर्ज है।

 

टीएमसी प्रदेश सचिव ने कहा कि एक के बाद एक विकास परियोजना के लिए ममता बनर्जी की सरकार को प्रथम पुरस्कार मिल रहा है। कई दिनों पहले दुआरे सरकार को देश की अव्वल परियोजना कहा गया।

सिर्फ इतना ही नहीं, बंगाल की एक-एक परियोजना देश में शीर्ष स्थान प्राप्त कर रही है। ऐसी स्थिति में केवल राजनीति करने के लिए बीजेपी अध्यक्ष बंगाल पर बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। राजनीति के नाम पर बंगाल को बदनाम किया जा रहा है।

bjp president jp naddaWest Bengal's ruling Trinamool Congressप.बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेसबीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा