देगंगा में व्यवसायी के घर से 100 करोड़ रुपये की एंटीक सामग्री बरामद

व्यवसायी अपनी पत्नी और तीन बेटियों के साथ रहता है

देगंगाः भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की एक टीम देगंगा के हादीपुर में एक व्यवसायी के घर से करीब 100 करोड़ रुपए की पुरातत्व सामग्री बरामद की।

अधिकारियों ने बताया कि कारोबारी असदुज्जमां की गोदाम से मौर्य और कुषाण काल ​​की पुरातत्व महत्व की वस्तुओं को जब्त किये गये हैं। हालांकि, स्थानीय लोग यह विश्वास नहीं कर पा रहे हैं कि उनके घर में मिली चीजों की कीमत 100 करोड़ रुपये हो सकती है। देगंगा थाने की पुलिस भी मौके पर गई और आम लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी।

इसे भी पढ़ेंः भाजपा नेता के निधन के बाद नाराज लोगों ने किया सड़क जाम

एडमिनिस्ट्रेशन जनरल एंड वेलफेयर ट्रस्टी बिप्लब रॉय ने कहा कि वे जब चंद्रकेतुगढ़ आकर लोगों से पूछताछ किये तो असदुज्जमां का नाम सामने आया, जिसके पास 15 हजार से ज्यादा पुरातात्विक सामग्रियां हैं।

वे उसके पास गये और अपना परिचय प्राचीन वस्तुओं के संग्रहकर्ता के रूप में दिया। रॉय ने बताया कि वे दिल्ली में रहते हैं और गंगा सागर जाने के लिए आए हैं।

काफी बातचीत के बाद वह मुझे अपने गोदाम में ले गया। बाद में पुलिस अधीक्षक-सब बारासात पुलिस की टीम वहां पहुंची। फिर हमने सभी पुरातात्विक सामग्री को जब्त कर लिया।

स्थानीय सूत्रों से पता चला है कि हादीपुर में यह व्यवसायी अपनी पत्नी और तीन बेटियों के साथ रहता है। असदुज्जमां का फूलों का कारोबार है। वह शादियों में फूल दिया करता है और गुड़िया भी बेचता है। उन लोगों ने बताया कि वह प्राचीन वस्तुओं को इकट्ठा करने में रुचि रखता है।

Administration General & Welfare TrusteeHadipur of Degangateam from the Archaeological Survey of Indiaएडमिनिस्ट्रेशन जनरल एंड वेलफेयर ट्रस्टीदेगंगा के हादीपुरभारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की एक टीम