Bharat Jodo Yatra:राहुल गांधी की यात्रा खत्म होने पर अनुराग ठाकुर ने पूछे कई सवाल

सुधांशु त्रिवेदी ने भी साधा निशाना

श्रीनगरः कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का सोमवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के श्रीनगर (Srinagar) में समापन हुआ। इस दौरान रैली आयोजित की गई जिसमें कई राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के नेता शामिल हुए।

ये रैली भारी सुरक्षा और बर्फबारी के बीच हुई। समापन रैली में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और अन्य नेताओं ने बीजेपी (BJP) पर जमकर निशाना साधा। अब बीजेपी की ओर से भी विपक्षी नेताओं पर पलटवार किया गया है।

राहुल गांधी की यात्रा खत्म होने पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर जोरदार हमला बोला।

इसे भी पढ़ेंः  Bharat Jodo Yatra Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने भगवान शिव की सोच और इस्लाम के बीच कनेक्शन की कही बात

उन्होंने कहा कि, बर्फ के गोलों से खेलते-पिकनिक मनाते राहुल जी-प्रियंका जी को मोदी जी का धन्यवाद करना चाहिए कि आज उनकी वजह से आप, आपका परिवार,आपकी पार्टी आपके नेता कार्यकर्ता बेखौफ कश्मीर में घूम रहे हैं। लाल चौक पर झंडा फहरा पा रहे हैं। मगर धन्यवाद करना तो दूर आप यहां भी राजनीति कर रहे हैं।

अनुराग ठाकुर ने पूछे कई सवाल

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, राहुल गांधी जी…1953 में कांग्रेस के शासन काल में भारत जोड़ने की सशक्त आवाज श्रद्धेय श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की कश्मीर में संदेहजनक मृत्यु हुई। जिम्मेदार कौन ? 1992 में कांग्रेस राज में आदरणीय मुरली मनोहर जोशी जी के साथ मोदी जी ने लाल चौक पर तिरंगा संगीनों के साये में कड़ी सुरक्षा में फहराया। जिम्मेदार कौन ?

अनुराग ठाकुर ने कहा कि, 2011 में भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय एकता यात्रा जिसमें देश के कोने कोने से लाखों युवा लाल चौक पर झंडा फहराने निकले, उन युवाओं को कांग्रेस सरकार के इशारों पर पीटा गया, जेलों में बेरहमी से ठूंसा गया, जिम्मेदार कौन ? 20 जनवरी 2011 को मनमोहन सिंह जी ने कहा अनुराग ठाकुर को लाल चौक जाकर तिरंगा नहीं फहराना चाहिए, क्षेत्र में माहौल खराब हो सकता है। जिम्मेदार कौन ?

केंद्रीय मंत्री ने और क्या कहा ?

केंद्रीय मंत्री ने पूछा कि, क्लॉक टॉवर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की प्रथा जो 1990 से बीएसएफ या सीआरपीएफ कर्मियों की ओर से साइट पर डेरा डाले हुए थी को 2009 में “राजनीतिक महत्व” नहीं होने के कारण यूपीए की सरकार ने बंद किया। जिम्मेदार कौन ?

उन्होंने कहा कि, आज मोदी जी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर से 370 व 35ए खत्म हुआ, जम्मू-कश्मीर विकास के नये पथ पर आगे बढ़ा, सुरक्षा चाक-चौबंद हुई, अमन बहाल हुआ। आज हर भारतवासी बेखौफ होकर पूरे गर्व से लाल चौक पर तिरंगा फहरा सकता है तो बीजेपी राज में ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने, गृहमंत्री अमित शाह ने सम्भव कर दिखाया है।

सुधांशु त्रिवेदी ने भी साधा निशाना

वहीं, बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि, आज दक्षिण भारत से शुरू होकर तमाम प्रकार के कारनामों से गुजरती हुई कांग्रेस पार्टी की अप्रासंगिक होती हुई, राहुल गांधी की तथाकथित भारत जोड़ो यात्रा समाप्त हुई। आज महात्मा गांधी की पुण्यतिथि है जो अहिंसा के प्रतीक थे। कश्मीर, जो हिंसा का केंद्र रही, स्वतंत्र भारत में 1988-1998 तक वहां राज्यपाल तक झंडा नहीं फहरा पाते थे। ये यात्रा जो राजनैतिक उद्देश्य से प्रेरित थी मगर राजनैतिक उद्देश्य में नितांत असफल दिखाई पड़ी।

भारत जोड़ो यात्रा खत्म हुई

बता दें, राहुल गांधी ने रविवार को भारत जोड़ो यात्रा के लिए 7 सितंबर से जारी अपनी पदयात्रा के समापन के अवसर पर लाल चौक के ऐतिहासिक घंटाघर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया था। जबकि सोमवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने श्रीनगर (Srinagar) में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के शिविर स्थल पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी (BJP) और आरएसएस हिंसा भड़का कर देश के उदार एवं धर्मनिरपेक्ष मूल्यों को निशाना बना रहे हैं।

anurag thakurbharat jodo yatrabjpcongressjammu kashmirrahul gandhi