ईडी के समक्ष अणुव्रत की बेटी रही गैरहाजिर

होनी थी पूछताछ

कोलकाता : राज्य के बहुचर्चित मवेशी तस्करी मामले में गिरफ्तार बीरभूम जिले के तृणमूल अध्यक्ष अणुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन को दरकिनार कर बुधवार को अपने अधिवक्ता के जरिये पत्र भिजवाया है।

केंद्रीय एजेंसी ने उन्हें बुधवार को ही दिल्ली के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित केंद्रीय मुख्यालय में पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा था, लेकिन वह वहां नहीं पहुंचीं।

पहले इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि वह आएंगी लेकिन उन्होंने एक पत्र अपने अधिवक्ता के जरिए ईडी को भिजवाया है, जिससे स्पष्ट है कि वह नहीं आ पाएंगी। इसका उन्होंने व्यक्तिगत कारण बताया है। अब इस मामले में ईडी क्या कदम उठाता है, यह देखने वाली बात होगी।

इसे भी पढ़ेंः खाना बनाते समय मां-बेटी समेत 3 झुलसे

दरअसल सोमवार को ईडी ने सुकन्या मंडल को पत्र भेजकर पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा था। पहले ही अणुब्रत मंडल को ईडी दिल्ली लेकर गया है और उनसे लगातार पूछताछ चल रही है।

उनके अकाउंटेंट मनीष कोठारी को एक दिन पहले ही गिरफ्तार किया गया है और केंद्रीय एजेंसी उनके बाकी सहयोगियों से भी पूछताछ की तैयारी में है। अब यह देखना है कि ईडी का अगला कदम कौन सा होगा।

ज्ञात रहे कि स्कूलों में भर्ती के मामले में हुए भ्रष्टाचार में वीरभूम जिले के तृणमूल अध्यक्ष अणुव्रत की बेटी सुकन्या का नाम भी आया था। इसके तहत मीडिया रिपोर्ट थी कि सुकन्या को भी किसी खास सहानुभूति के तहत स्कूल में नौकरी मिली थी और वह स्कूल नहीं जाकर ही वेतन पा रही थीं।

इसके अलावा ईडी और सीबीआई को इस बात का भी शक है कि सुकन्या के बैंक खाते में जो भारी-भरकम रकम जमा कराई गई है, उसमें गो-तस्करी से जुड़ी कमाई का एक हिस्सा भी शामिल हो सकता है।सूत्रों ने बताया कि सुकन्या ने बीमार होने की वजह से बुधवार को ईडी मुख्यालय नहीं पहुंचने की असमर्थता जताई है।

Central Headquarters at CGO Complexfamous cattle smuggling casesTrinamool President Anubrata Mandalतृणमूल अध्यक्ष अणुब्रत मंडलराज्य के बहुचर्चित मवेशी तस्करी मामलेसीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित ईडी कार्यालय