पांकी विधायक शशि भूषण मेहता के खिलाफ FIR के लिए आवेदन

विशेष समुदाय के लोगों पर दिया था बयान, लगातार हो रही आलोचना

पलामू : पांकी से भाजपा विधायक शशि भूषण मेहता के खिलाफ पांकी थाना में एफआईआर दर्ज कराने के लिए शुक्रवार को आवेदन दिया गया। मौके पर भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी के जिला सचिव सह राष्ट्रीय परिषद सदस्य रुचिर कुमार तिवारी, नगर सचिव सुरेश ठाकुर, अखिल भारतीय नौजवान संघ के जिला सचिव अभय कुमार भुइयां, पांकी अंचल के प्रभारी गनौरी भुइयां उपस्थित थे। केसकर्ता नसीम राइन ने लिखित आवेदन पांकी थाना में दिया।

आवेदन में नसीम ने कहा है कि पांकी के भाजपा विधायक शशि भूषण मेहता ने आपसी भाईचारा एवं सौहार्द खराब करने की नियत से पिछले सप्ताह बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि मंदिर के आसपास अगर कोई दाढ़ी और टोपी वाला दिखाई देगा तो उसको दौड़ा-दौड़ा के मारेंगे-पिटेंगे। आवेदन पत्र में यह भी लिखा गया कि इस प्रकार का बयान देकर समाज में वैमनस्यता फैलाने का काम किया जा रहा है।

भाकपा के जिला सचिव ने कहा कि पांकी विधायक को बयान दिए हुए 15 दिन हो गए, लेकिन उनके ऊपर अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है, इस स्थिति पर पलामू एसपी को भी ध्यान देना चाहिए। इसी के तहत आज समाजिक कार्यकर्ता नसीम राइन ने पांकी थाना में केस दर्ज करने हेतु आवेदन दिया है। कोई भी व्यक्ति धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाता है या धार्मिक मामले में बयानबाजी करता है तो उस पर आईपीसी की धारा 298 के तहत मुकदमा दर्ज किए जाने का प्रावधान है।

ये भी पढ़ें : फरीदाबाद में जहरीली हुई हवा, AQI पहुंचा 468