संदेशखाली हिंसा में उचित कार्रवाई की जाएगीः राज्यपाल 

भीड़ ने हमला कर दिया था

कोलकाता, सूत्रकार : राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने मंगलवार को उम्मीद जताई कि उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में ईडी अधिकारियों पर हमले की हाल की घटना के जवाब में उचित कानूनी कदम उठाए जाएंगे।

संदेशखाली में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक स्थानीय नेता के घर पर छापा मारने गए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर भीड़ ने हमला कर दिया था जिसमें तीन अधिकारी घायल हो गए थे। एक साहित्यिक बैठक में सवालों का जवाब देते हुए बोस ने कहा कि कानून अपना काम करेगा। राज्यपाल ने इससे पहले कथित राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में टीएमसी नेता शेख शाहजहां के घर पर छापेमारी के दौरान ईडी की टीम और उनके साथ गए सीआरपीएफ जवानों पर हमले को “भयावह और चिंताजनक” बताया था। इस हमले के बाद से शाहजहां लापता हैं।

इससे पहले बोस ने घटना के बाद कहा था कि लोकतंत्र में बर्बरता को रोकना एक सभ्य सरकार का कर्तव्य है। राज्य के राज्यपाल के रूप में मैं उचित कार्रवाई करने के लिए सभी संवैधानिक विकल्प तलाश रहा हूं।  इससे पहले, टीएमसी ने कहा था कि ईडी की छापेमारी लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के प्रभावशाली नेताओं को परेशान करने के भारतीय जनता पार्टी के एजेंडे का हिस्सा है।

Governor C.V. Anand Bosemessageless violenceTMC leader Sheikh Shahjahanटीएमसी नेता शेख शाहजहांराज्यपाल सी. वी. आनंद बोससंदेशखाली हिंसा