मुंगेर से आर्म्स और जाली नोटों की तस्करी का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

नाका चेकिंग के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़े तीनों

चोरी के मोबाइल और लैपटॉप की भी करते हैं तस्करी

कोलकाता: नाका चेकिंग के दौरान पुलिस ने अंतरराज्यीय आर्म्स और जाली नोटों की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है।

घटना दक्षिण 24 परगना जिले के बारुईपुर पुलिस डिस्ट्रिक्ट के अंतर्गत जीवनतल्ला थानांतर्गत घुटियारी शरीफ काठपोल इलाके की है। मौके से पुलिस ने 3 तस्करों को पकड़ा हैं।

आरोपियों की पहचान राहुल कुमार मिश्रा (20), साहिल शेख (21) और सोनू दीवान (20) के रूप में हुई है।

इसे भी पढ़ेंः कोलकाता: 2021 की तुलना में साल 2022 में साइबर फ्रॉड के मामले हुए कम

राहुल बिहार के मुंगेर का रहने वाला है जबकि साहिल और सोनू जीवनतल्ला थाने इलाके के रहने वाले हैं। इनके कब्जे से हथियारों का जखीरा यानी दो 7एमएम पिस्तौल, 1 पाइप गन (सिंगल शटर), 11  गोलियां ( 7 पीस 7एमएम और 4 पीस 8एमएम गोली) और 2000 के 4 पीस और 3 पीस 100 के 83 जाली नोट, दो चोरी के लैपटॉप, 3 मोबाइल और 1 मोटरसाइकिल जब्त की गयी है।

ऐसे हुई गिरफ्तारी

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मंगलवार की दोपहर 1.30 बजे घुटियारी शरीफ आरओपी के ओसी अपनी टीम के साथ घुटियारी शरीफ काठपोल इलाके में नाका चेकिंग कर रहे थे। तभी वहां से एक मोटरसाइकिल गुजरी।

पुलिस ने मोटरसाइकिल को रोका। पहले तो मोटरसाइकिल वाला पुलिस को चकमा देकर भागने की कोशिश करने लगा लेकिन पुलिस ने बड़े ही फिल्मी स्टाइल में मोटरसाइकिल को रोक लिया।

इसके बाद ही मामले का खुलासा हुआ। तलाशी के दौरान हथियारों का जखीरा और जाली नोट मिले और इस गिरोह का भंडाफोड़ किया गया।

इसके साथ ये भी पता चला कि मौके से गिरफ्तार साहिल शेख को गत 2021 के 17 फरवरी को जीवनतल्ला थाने की पुलिस ने हथियार की नोक पर डकैती के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

मुंगेर से की जा रही थी तस्करी

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जांच में पता चला कि मुंगेर से बंगाल में हथियारों के साथ- साथ जाली नोटों की तस्करी की जा रही थी। गिरफ्तार राहुल कुमार मिश्रा मुंगेर का हथियारों और जाली नोटों का कैरियर है।

वह मुंगेर से बंगाल में हथियारों की सप्लाई करता है। जांच में ये भी पता चला कि वह हथियारों को लेकर साहिल और सोनू का सप्लाई करने आया था। इसके अलावा ये भी पता चला कि सिर्फ हथियार नहीं बल्कि जाली नोट, चोरी के मोबाइल और लैपटॉप की तस्करी भी की जा रही थी।

arms smugglinggun smuggling racketmunger news todayoperation in munger districहथियार की तस्करी करना arms smuggling