वज्र वाहन में भी अतीक को है एनकाउंटर का डर

यूपी एसटीएफ की टीम अतीक अहमद को वज्र वाहन में बैठाकर रवाना हुई

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड का प्रमुख आरोपी माफिया अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जा रहा है। यूपी एसटीएफ की टीम रविवार शाम करीब 5:45 बजे अतीक अहमद को वज्र वाहन में बैठाकर वहां से रवाना हो गई है,जेल से बाहर आते ही अतीक अहमद का पहला बयान सामने आया है। अतीक ने कहा कि कोर्ट के कंधे पर रखकर मुझे मारना चाह रहे हैं।

यह भी पढ़े: CNG-PNG Price: बढ़ेंगे CNG-PNG के दाम,सरकार का बड़ा फैसला

अतीक को लेकर यूपी पुलिस का काफिला राजस्थान बॉर्डर की ओर बढ़ चुका है। बता दें कि माफिया अतीक अहमद को वज्र वाहन में ले जाया जा रहा है फिर भी उसे मौत का डर सता रहा है।

इस बीच ये जानकारी सामने आ रही है कि यूपी पुलिस द्वारा अतीक अहमद की साबरमती जेल से रवानगी के बाद पीछे चल रहीं मीडिया की गाड़ियों को डॉयवर्ट किया गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस के काफिले में 6 गाड़ियां शामिल है,इनमें कुल 50 पुलिसकर्मी बैठे हैं।

इसके साथ ही साबरमती जेल से प्रयागराज के लिए रवाना हुए पुलिस के काफिले में 2 वज्र वाहन शामिल हैं। इन्हीं में से एक में माफिया अतीक अहमद बैठा है। माफिया अतीक अहमद की 28 मार्च को एमपी/एमएलए कोर्ट में पेशी होनी है। रविवार को बड़ी संख्या में यूपी एसटीएफ की टीम गुजरात की साबरमती जेल पहुंची हुई थी। अतीक साबरमती के जेल में ही बंद था।

बता दें कि अतीक अहमद 2005 के तत्कालीन बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी है। हाल ही में इसी हत्याकांड के प्रमुख गवाह उमेश पाल की 24 फरवरी को प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अतीक उमेश पाल हत्याकांड का भी प्रमुख आरोपी है। अतीक अहमद जून 2019 से साबरमती जेल में बंद था। इस महीने की शुरुआत में अतीक अहमद ने अपनी सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। अतीक ने दावा किया था कि उसे और उसके परिवार को उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी के रूप में झूठा फंसाया गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस उसे फर्जी मुठभेड़ में मार सकती है।

आइए जानें कौन है ये माफिया

अतीक अहमद फिरोज तांगेवाले का बेटा है। अतीक अहमद पर 100 से ज्यादा केस दर्ज हैं। 1989-96 तक अतीक अहमद निर्दलीय विधायक रहा है। 1996 में सपा पार्टी से विधायक बना। 2002 में अपना दल से विधायक बना। 2004 में फिर सपा से विधायक बना। 2021 में अतीक अहमद ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ज्वाइन की। अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन बीएसपी की नेता हैं। अतीक के 5 बेटे हैं, इनमें से एक फरार चल रहा है। 100 करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में 2 बेटे जेल में बंद हैं। 2 पुलिस हिरासत में हैं। अतीक की पत्नी भी फरार चल रही है। वहीं अतीक के गुर्गों की अवैध संपत्ति पर योगी सरकार बुल्डोजर चला रही है। प्रयागराज पहुंचने तक अतीक को यह डर सता रहा है कि कही उसका एनकाउंटर न कर दिया जाए।

adityanathatiq ahmadBalliacmmaafiaprayagrajuttar pradeshyogi