बाबूलाल मरांडी ने बोकारो की संकल्प यात्रा में हेमंत सरकार को जमकर कोसा

बोकारो : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने शुक्रवार को बोकारो की संकल्प सभा में हेमंत सरकार पर जमकर हमला बोला। मरांडी ने कहा कि राज्य में अपराध, भ्रष्टाचार का बोलबाला है। विधि व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। उन्होंने कहा कि राज्य में प्रतिदिन चोरी, डकैती, अपहरण, फिरौती की घटनाएं हो रही। प्रतिदिन पांच हत्या और बलात्कार का रिकॉर्ड हेमंत सरकार के नाम दर्ज है।

 

आदिवासियों की जमीन लूट रहे : बाबूलाल मरांडी

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री व्यवसायी की हत्या के जिम्मेवार पुलिस पदाधिकारियों पर एसआईटी गठित कर जांच करें या सीबीआई जांच की अनुशंसा करें। हेमंत सरकार ऐसा नही करती तो 2024 में भाजपा सरकार जांच कराकर दोषियों को सजा दिलाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस का काम है अपराधियों को पकड़ना, जेल में डालना लेकिन आज पुलिस नदी किनारे बालू के ट्रैक्टर को पकड़ कर वसूली में लगी है। उन्होंने कहा कि राज्य में ब्लॉक, थाना, जिला प्रशासन में भ्रष्टाचार व्याप्त है। राशनकार्ड, आवासीय प्रमाणपत्र, जाति प्रमाण पत्र और मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए पैसे लिए जा रहे। पदाधिकारी बोलते हैं देकर आए हैं तो लेंगे ही। राज्य में गरीबों की भूख से मौत हो रही और हेमंत सोरेन गरीबों का अनाज लूटकर अपनी तिजोरी भरने में लगे हैं। मुख्यमंत्री और उनका परिवार गरीबों और आदिवासियों की जमीन लूट रहे।

 

विधानसभा में भी हेमंत सोरेन ने झूठ बोला : बाबूलाल मरांडी

उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार के चार वर्ष पूरे होने वाले हैं लेकिन अभी तक नियुक्ति वर्ष नहीं आया। विधानसभा में भी हेमंत सोरेन ने झूठ बोला। आज विद्यालय में शिक्षक नहीं, अस्पताल में डॉक्टर्स नहीं, नर्स नहीं, दवाई नहीं। राज्य में हजारों पद खाली हैं लेकिन हेमंत सरकार युवाओं को रोजगार के नाम पर बरगला रही है। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन को राज्य के विकास की चिंता नहीं। ये परिवार और पैसे की राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा कि अलग झारखंड राज्य भाजपा नीत सरकार की देन है। अटल बिहारी बाजपेयी ने अलग राज्य दिया और आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गांव, गरीब, किसान मजदूर महिला युवा सभी वर्गों की चिंता कर रहे। संकल्प सभा में सांसद पीएन सिंह, विधायक बिरंची नारायण, भारत यादव, गणेश मिश्र, रोहित लाल सिंह, कुमार अमित सिंह आदि उपस्थित थे।

 

ये भी पढ़ें : High Court ने टी-शर्ट, टॉफी घोटाला मामले में राज्य सरकार से मांगी स्टेटस रिपोर्ट