बागेश्वर बाबा का गुरजात में 10 दिनों के लिये लगेगा दरबार

गुजरात : अगले 10 दिनों तक गुजरात में बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दिव्य दरबार लगने जा रहा है। जानकारी के अनुसार धीरेंद्र शास्त्री का 26 मई से अगले 10 दिनों तक गुजरात के 4 अलग-अलग शहरों में कार्यक्रम होगा। पहला दरबार सूरत में लगेगा। इसके बाद अहमदाबाद, वडोदरा और राजकोट में भी बागेश्वर बाबा का कार्यक्रम होगा। बता दें कि आज सूरत में शाम 5 बजे से होने वाले कार्यक्रम में 6 राज्यों के 2.5 लाख श्रद्धालुओं शामिल होंगे। उक्त कार्यक्रम लिंबायत के नीलगिरी मैदान पर आयोजित हो रहा है। बताया जा रहा है कि सूरत में दो दिन बागेश्वर बाबा का दरबार सजेगा। इस दौरान बाबा रोड शो भी होगा। इसके बाद 29 और 30 मई को अहमदाबाद फिर 1 और 2 जून को राजकोट व 3 जून से 7 जून तक वडोदरा में धीरेंद्र शास्त्री का दरबार सजने वाला है।

उल्लेखनीय है कि धीरेंद्र शास्त्री गुरुवार को ही सूरत पहुंचे थे। वे एक फार्महाउस में रुके हुए हैं। बताया जा रहा है कि जब धीरेंद्र शास्त्री फार्महाउस से पंडाल की तरफ जाएंगें तो उनके साथ श्रद्धालुओं की भीड़ भी होगी। सुबह से ही फार्महाउस पर उनसे मिलने के लिये लोगों का तांता लगा हुआ है। वहीं उन्हें सुनने के लिए बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान से सेंकड़ों भक्त पंडाल में पहुंचे हैं।

कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के लिये लगभग 1000 सुरक्षाकर्मी मौजूद होंगे। वहीं पंडाल में 1000 वॉलेंटियरों को तैनात किया गया है। वहीं भक्तों की संख्या को देखते हुए पंडाल में कुल 10 गेट बनाए गए हैं। हर गेट पर एक एम्बुलेंस मौजूद रहेगी। इसके अलावा 500 बॉउंसर रखे गये हैं। साथ ही यहां आने वाले सभी भक्तों के लिए पानी, टॉयलेट-बाथरूम की व्यवस्था, कूलर और पंखे का भी इंतजाम किया गया है।

बता दें कि गुजरात हाई कोर्ट में धीरेंद्र शास्त्री के दरबार को लेकर बुधवार को एक याचिका दाखिल की गई थी। इस पर कोर्ट ने फौरन सुनवाई करने से इनकार कर दिया। याचिकाकर्ता ने कोर्ट से मांग की थी कि धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रमों के दौरान सांप्रदायिक हिंसा को बढ़ावा देने वाली कोई गतिविधि न हो, इसे लेकर पुलिस को निर्देश दिए जाएं। हालांकि कोर्ट ने जनहित याचिका पर फौरन सुनवाई से इनकार कर दिया है।

 

dhirendra shashtri