CORONA के आंकड़े केंद्र के साथ शेयर नहीं कर रही बंगाल सरकार

कोरोना के 752 नए मामले सामने आए हैं

कोलकाताः पूरे देश में कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेज होने लगा है। शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर अपडेटेड आंकड़े के मुताबिक कोरोना के 752 नए मामले सामने आए हैं। इस बीच पश्चिम बंगाल सरकार एक बार फिर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ राज्य के कोरोना के आंकड़े को शेयर नहीं कर रही है। केंद्र सरकार की वेबसाइट पर पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या शून्य दिखाई गई है जबकि राज्य में कोरोना के पांच मरीज हैं।

दो दिन पहले ही राज्य सरकार की ओर से बताया गया कि राज्य में छह माह का बच्चा सहित पांच लोग कोरोना संक्रमित हैं। लेकिन उनका डिटेल केंद्र सरकार की वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए पहले से तैयारियां की गई हैं। जिनोम सीक्वेंसिंग की जा रही है और आरटीपीसीआर टेस्ट की संख्या भी बढ़ाई गई है। हालांकि कितने लोग फिलहाल संक्रमित हैं, इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है। इसकी एक और वजह यह है कि राज्य सरकार की अपनी स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट पर भी कोरोना से संबंधित अपडेट नहीं दिया जा रहा।

उल्लेखनीय है कि पूरे देश में फिलहाल कोरोना संक्रमण को लेकर डर का माहौल है। शनिवार को कर्नाटक और राजस्थान में कोरोना की वजह से एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई है। ओडिशा में भी एक नए मरीज के संक्रमित होने की जानकारी मिली है। हालांकि बंगाल से कोई डाटा उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है।

 

bengal governmentBengal government is not sharing Corona data with the Centrecovid-19Union Health Ministryकेंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालयकोरोना के आंकड़ा