बंगाल सरकार ने की CORONA हालात की समीक्षा

स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों के बाद दोनों अस्पतालों में जायजा लिया गया

कोलकाताः देशभर में कोरोना संक्रमण के तेज होते मामले को देखते हुए पश्चिम बंगाल ने हालात की समीक्षा की है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि राज्य में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है और प्रशासन किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट जेएन.1का पहला मामला केरल में सामने आने के बाद केंद्र ने राज्यों से सतर्कता बरतने का आग्रह किया था, जिसके बाद राज्य स्वास्थ्य विभाग ने हालात की समीक्षा बैठक की। अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ कोरोना समीक्षा बैठक में भाग लेगा।

अधिकारी ने कहा, पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के नए स्वरूप जेएन.1का एक भी मामला सामने नहीं आया है। हालांकि, हम किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए अपने बुनियादी ढांचे के साथ तैयार है।

उन्होंने कहा, बेलेघाटा आईडी अस्पताल और एमआर बांगुर अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड तैयार हैं। अधिकारी ने कहा, स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों के बाद दोनों अस्पतालों में जायजा लिया गया। साथ ही, सीसीयू, आईसीयू बेड और मेडिकल-ऑक्सीजन आपूर्ति पाइपलाइन का भी जायजा लिया गया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एक पत्र भेजा था, जिसमें कोरोना वायरस के नए स्वरूप जेएन.1के पहले मामले का पता चलने के बाद आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा गया था।

Corona infection across the countryUnion Health Ministryकेंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालयदेशभर में कोरोना संक्रमण