BENGAL : अब 15 जून को खुलेंगे सभी स्कूल

स्कूलों में गर्मी की छुट्टी और 10 दिन बढ़ी

कोलकाता: सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को राज्य के सरकारी और निजी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां और 10 दिन बढ़ाये जाने की घोषणा की।

मंगलवार को राज्य सचिवालय नवान्न से जारी अधिसूचना के मुताबिक 5 जून को स्कूल खुलने की बात थी लेकिन इसके एक दिन बाद ही बुधवार को सीएम ममता बनर्जी ने नवान्न में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि भीषण गर्मी और लू को देखते हुए स्कूलों की छुट्टी बढ़ाने का फैसला लिया गयाा है।

पहले माध्यमिक और उच्च-माध्यमिक स्कूल 5 जून को और प्राथमिक विद्यालय 7 जून को खुलने वाले थे लेकिन अब 15 जून को सभी स्कूल खोले जायेंगे।

गर्मी की छुट्टी बढ़ाये जाने के बारे में सीएम ममता बनर्जी ने कहा, अभी भी गर्मी पड़ेगी। इसलिए बच्चों की गर्मी की छुट्टियां बढ़ाई जा रही हैं। स्कूल 5 जून और 7 जून को खुलने वाले थे लेकिन यह निर्णय लिया गया है कि राज्य के सभी सरकारी स्कूल 15 जून को खुलेंगे।

बता दें, शुरुआत में सरकारी स्कूलों में 24 मई से छुट्टियां निर्धारित की गई थीं लेकिन भीषण गर्मी के कारण छुट्टियां आगे बढ़ाकर 2 मई कर दी गईं। मुख्यमंत्री ने उस छुट्टी की घोषणा की थी।

उस समय, सरकार के निर्देश में कहा गया था कि अगली सूचना तक स्कूल बंद रहेंगे लेकिन बुधवार को सीएम ने ऐलान किया कि गर्मी को देखते हुए राज्य में निजी और सरकारी सभी स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाकर 14 जून तक कर दी गयी हैं। अब 15 जू को सभी स्कूल खुलेंगे।

LETEST NESW OF WEST BENGALletest news of cm mamata banerjeewest bengal school