दीदी बंगाल की अब तक की सर्वश्रेष्ठ सीएमः देव

देव ने मुख्यमंत्री से घाटाल के लिए मास्टर प्लान बनाने की मांग की 

कोलकाता, सूत्रकार : बांग्ला अभिनेता और तृणमूल कांग्रेस सांसद दीपक अधिकारी उर्फ देव ने ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल का अब तक सबसे श्रेष्ठ मुख्यमंत्री बताया है। साथ ही यह भी कहा कि वह दीदी (ममता बनर्जी) के सहारे राजनीति में बने हुए हैं। सोमवार को हुगली के आरामबाग में एक सरकारी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता के पास में खड़े होकर तृणमूल सांसद देव ने कहा कि उन्होंने अब तक जितने भी मुख्यमंत्री देखा है, उनमें दीदी सर्वश्रेष्ठ हैं।

उन्होंने एक बार फिर साफ संकेत दिया कि वह अभी राजनीति नहीं छोड़ रहे हैं। जैसा कि तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने दो दिन पहले मुलाकात के बाद कहा था, भले ही वह चले जाएं, लेकिन राजनीति उनका पीछा नहीं छोड़ेगी।

देव के राजनीति में बने रहने के साथ ही सोमवार को यह भी संकेत मिला कि वह घाटाला में फिर से उम्मीदवार बनेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री से केंद्र पर निर्भर रहने के बजाय घाटाल के लिए ‘मास्टर प्लान’ बनाने की अपील की। घाटाल को बचाने के लिए देब बार-बार संसद का रुख कर चुके हैं। उन्होंने ‘घाटाल मास्टरप्लान’ की मांग उठाई। कहा जाता है कि केंद्र की उदासीनता के कारण ऐसा नहीं हो सका।

इस बार ‘भाई’ देव ने आरामबाग में सरकारी कार्यक्रम में खड़े होकर मुख्यमंत्री से ‘मास्टर प्लान’ की अपील की और ममता बनर्जी ने इसे स्वीकार कर लिया। देव ने कहा कि मुझे नहीं पता कि मैं 2024 में जीतूंगा या नहीं।

देव ने आगे कहा कि आजादी के पहले से घाटाल के लोगों का यह सपना है। मैं चाहता हूं, दीदी उस सपने को पूरा करें। घाटाल मास्टरप्लान तैयार करने का निर्देश मैंने पहले ही दे दिया है। मैं दिल्ली पर भरोसा नहीं करूंगा। हम अपना काम करेंगे। ‘दीदी-भाई’ की इस टिप्पणी के साथ ही एक और ‘डील’ हो गई- देव अभी राजनीति में ही रहेंगे।

Bengali actor and Trinamool Congress MP Deepak Adhikariबांग्ला अभिनेता और तृणमूल कांग्रेस सांसद दीपक अधिकारी