बलदेवपुरा से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा

ग्रामीणों ने किया राहुल गांधी का अभिनंदन

बूंदीः कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार सुबह  बूंदी जिले में अपनी भारत जोड़ो यात्रा कापरेन के नजदीक बलदेवपुरा से शुरू की।

राहुल गांधी अपनी यात्रा के साथ रवाना हुए तब कुछ अंधेरा होने के बावजूद उनका स्वागत करने के लिए लालसोट मेगा हाईवे पर लोग जुटने लगे।

सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में ग्रामीण जिनमें महिलाएं और युवक-युवतियां भी जिस समय राहुल गांधी वहां से गुजर रहे थे तो वे उनके स्वागत के लिए मौजूद थे। उन्होंने हाथ हिलाकर राहुल गांधी का अभिनंदन किया।

इस दौरान सीएम अशोक गहलोत, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश के साथ शामिल हुए और राहुल गांधी से कुछ पीछे चल रहे थे। उनके साथ कदमताल मिलाते हुए हाथ में राष्ट्रीय ध्वज लिए कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ता चल रहे थे।

कुछ दूरी का सफर करने के बाद सेवादल का नया कार्यकर्ता पहले से चल रहे कार्यकर्ता के पास पहुंच जाता था। राष्ट्रीय ध्वज को सैल्यूट करके अपने हाथ में थाम कर आगे की ओर बढ़ रहा था। बदल-बदल कर यह सिलसिला लगातार चलता ही जा रहा था।

यात्रा में राहुल गांधी ने कुछ मौकों पर युवाओं को अपने पास बुलाकर उनसे बातचीत की। कुछ युवतियां 4-5 के समूह में राहुल गांधी के पास पहुंची और उनसे बात की उनके साथ फोटो खिंचवाये।

रास्ते में एक महिला भीमराव अम्बेडकर का चित्र लेकर राहुल गांधी के पास पहुंची जो यह चित्र उनको भेंट करना चाहा। करीब 2 किलोमीटर के सफर के बाद कुछ किसान राहुल गांधी के पास आए और उन्होंने किसानों की समस्याओं के बारे में राहुल गांधी से बातचीत करते हुए उन्हें हालात से अवगत कराया।

इसे भी पढ़ेः PM Modi ने नागपुर को दी सौगात, मेट्रो के साथ छठी वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

उनके हाथों में कुछ कागजात भी थे जिन्हें उन्होंने राहुल गांधी को दिखाया भी। राहुल गांधी ने कुछ देर तक उनकी बातों को गौर से सुना और उनसे बात की।

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा राहुल गांधी के साथ चल रहे हैं । इस दौरान डोटासरा ने भी किसानों की बात सुनी।

इसके पहले राहुल गांधी और भारत जोड़ो यात्रा में उनके साथ चल रहे काफिले ने कोड़क्या गांव के पास बाजदली रेलवे फाटक के नजदीक बनाए गए विश्राम स्थल पर रात्रि विश्राम किया।

bharat jodo yatra enter in rajasthanbharat jodo yatra latest updatebharat jodo yatra newscongress bharat jodo yatrarahul gandhi bharat jodo yatra