गुजरात की कमान एक बार फिर भूपेंद्र पटेल के हाथों में, ली शपथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कई केंद्रीय मंत्री शामिल

गांधीनगर : एक बार फिर भूपेंद्र पटेल ने आज गांधीनगर में आयोजित समारोह में गुजरात के सीएम के तौर पर शपथ ले ली। गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भूपेंद्र पटेल को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। गुजरात के गांधीनगर में सीएम के शपथ ग्रहण का समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्याथ, बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और कई केंद्रीय मंत्री शामिल हुए।

यह भी पढ़े : प. बंगाल पंचायत चुनावः CRPF की मांग, Calcutta High Court में जनहित मामला दायर

 जब भूपेंद्र पटेल ने ली सीएम पद की शपथ

बतादें कि शपथ लेने के बाद सीएम भूपेंद्र पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आभार जताया। यहीं नहीं आज शपथ लेने के बाद से गुजरात के सीएम के तौर पर भूपेंद्र पटेल का दूसरा कार्यकाल शुरू हो गया। भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। राज्य में उनके नेतृत्व में बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज की। गुजरात में बीजेपी ने अब तक की सबसे ज्यादा सीट दर्ज करके सरकार बनाई है।

आइए जानते हैं कौन से विधायक बने मंत्री

ज्ञात रहे कि गांधीनगर में आज सीएम भूपेंद्र पटेल के अलावा कई विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली। जिसमें हर्ष सांघवी, जगदीश विश्वकर्मा, पुरुषोत्तम सोलंकी, बचूभाई खाबड़, मुकेश पटेल, प्रफुल्ल पंशेरिया, भीखूसिंह परमार, कुंवरजी हलपति, कुंवरजी बावलिया, मुलुभाई बेरा, कुबेर डिंडोर, भानुबेन बाबरिया, कनुभाई देसाई, ऋषिकेश पटेल, राघवजी पटेल और बलवंतसिंह राजपूत आज गुजरात में शपथ लेने के बाद मंत्री बन गए हैं।

गुजरात में भाजपा की ऐतिहासिक जीत

गौरतलब है कि गुजरात चुनाव में बीजेपी ने कुल 182 विधानसभा सीटों में से 156, कांग्रेस ने 17, आप ने 5 और अन्य उम्मीदवारों ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की। गुजरात में बीजेपी की यह लगातार 7वीं विजय है।

 

 

 

 

Bhupendra patelcmGujarat CMpm modi