इटली में हुआ बड़ा धमाका, 4 लोगों की गई जान

इटली : उत्तरी इटली के मिलान शहर में एक बड़ा धमाका हुआ है। बताया जा रहा है कि धमाके में चार लोगों की मौत हो गई है। वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल बताये जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार धमाके बाद सड़क पर कई वाहन आग की चपेट में आ गए है। यह धमाका इतना भयानक था कि कई किलोमीटर दूर तक काला धुआं दिखने लगा है। बताया जा रहा है कि धमाके की आवाज इतनी तेज थी पूरे इलाके में भगदड़ मच गई। इतालवी मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार धमाका ऑक्सीजन टैंक वाली एक वैन में हुआ था। फिलहाल इसमें आतंकी हमले की कोई सूचना नहीं मिली है।

इसे भी पढ़ें : इमरान खान के बाद अब एक और पाक नेता गिरफ्तार, परिवार के लोगों ने की पुष्टी

वहीं ब्रिटीश मीडिया का कहना है कि मिलान शहर के मध्य में जहां धमाका हुआ है, वहां एक वैश्विक वित्तीय केंद्र है। यहां नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग भी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अभी स्थानीय अधिकारियों ने वैन में धमाके की पुष्टी नहीं की है। घटना के तुरंत बाद सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की कई गाड़ियां राहत व बचाव कार्य में जुट गई।

बताया जा रहा है कि जहां यह धमाका हुआ है वहां एक स्कूल और कई अपार्टमेंट्स हैं। चश्मदीदों ने बताया कि धमाका दोपहर करीब पौने 12 बजे हुआ जब इलाके में काफी भीड़ रहती है। गौरतलब है कि मिलान शहर इटली का एक बड़ा पर्यटन स्थल है। इसे फैशन और डिजाइन की वैश्विक राजधानी भी कहा जाता है। यह शहर अपने हाई-एंड रेस्तरां और दुकानों के लिए भी खास तौर पर जाना जाता है।

 

blastexplosionitalymilan