बजट सत्र के ग्यारहवें दिन बीजेपी ने हेमंत सरकार पर हमला बोला

Ranchi : झारखंड विधानसभा बजट सत्र के 11वें दिन के पहले दिन नियोजन नीति के मुद्दे पर विपक्ष का हंगामा एक बार फिर फूट पड़ा. सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले बीजेपी विधायकों ने हेमंत प्रशासन की योजना नीति की आलोचना करते हुए नारेबाजी की. जिसका सत्ता पक्ष ने भी जवाब दिया। सत्ताधारी दल ने भाजपा की आलोचना करते हुए दावा किया कि यह झारखंड का सबसे बड़ा मुद्दा है।

 

यह भी पढ़ें : स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ठीक करेंगे पिछली गलतियां…

 

भाजपा ने किया प्रदर्शन :

बजट सत्र के ग्यारहवें दिन भी सदन के बाहर बीजेपी का प्रदर्शन देखने को मिला. हेमंत सरकार पर हमला करने वाले भाजपा विधायकों के अनुसार, झारखंड के लिए नियोजन नीति सबसे बड़ी समस्या है, और उन्होंने दावा किया कि हेमंत ने उन्हें धोखा दिया है। जब तक मुख्यमंत्री सदन में बोलने से इंकार नहीं करेंगे तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा।

 

सत्तारूढ़ दल भी नाराज :

इस मामले को लेकर सत्ता पक्ष ने विपक्ष को भी आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक खुद झारखंड के सामने सबसे बड़ा मुद्दा हैं क्योंकि वह राज्य के विकास और स्थानीय युवाओं के भविष्य दोनों का विरोध करते हैं। कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय के मुताबिक योजना नीति को लेकर सरकार ने सही फैसला किया है. मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए इससे बेहतर विकल्प नहीं हो सकता था।