दारा सिंह चौहान को बीजेपी ने दिया दूसरा मौका

एमएलसी उपचुनाव में दिया मौका

लखनऊः दारा सिंह चौहान का उत्तर प्रदेश की राजनीति में बड़ा कद है। हालांकि वे राजनीति दल बदलने के लिए माहिर रहे हैं। वे लगातार दल बदलते रहें। 2022 विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने योगी सरकार से इस्तीफा दे दिया था और सपा में शामिल हो गए थे। वे चुनाव भी जीत गए। सपा में मन नहीं लगा तो वापस से इस्तीफा दिया और कमल में हो लिए। खाली हुई सीट पर बीजेपी ने उन्हें ही टिकट दिया लेकिन इस बार उनकी न चली सकी और वो घोसी सीट हार गए।घोसी उपचुनाव में सपा के सुधाकर सिंह ने दारा को हरा दिया था।
अब लंबे इंतजार के बाद बीजेपी ने दारा को दूसरा मौका दे दिया है। दारा को बीजेपी ने अब विधान परिषद के उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया है। एमएलसी उपचुनाव में दारा की उम्मीदवारी के ऐलान के साथ ही अब यह कयास भी लगाए जाने लगे हैं कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार भी जल्द हो सकता है।

लोकसभा चुनाव से पहले दारा सिंह चौहान को योगी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष समेत सूबे के कई शीर्ष नेताओं ने घोसी में कैंप कर दारा सिंह चौहान के पक्ष में चुनाव प्रचार किया था।डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक समेत कई मंत्रियों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के घोसी में कैंप करने, चुनाव प्रचार करने के बावजूद दारा सपा के सुधाकर सिंह से हार गए थे। इस हार के बाद कहा तो यहां तक जाने लगा कि बीजेपी में दारा सिंह चौहान का कद कमजोर पड़ेगा, उनका सियासी करियर अधर में फंस गया है। लेकिन अब बीजेपी ने दारा को एमएलसी उपचुनाव में उम्मीदवार बनाकर यह संदेश दे दिया है कि पार्टी उनको बैक करेगी।

bjpdara singh chauhanmlcuttar paradeshyogi aditynath