आसनसोल भगदड़ मामले में भाजपा नेता चैताली तिवारी से 2 घंटे तक पूछताछ

पूछताछ के नाम पर चैताली को किया गया है प्रताड़ितः जितेंद्र तिवारी

आसनसोलः आसनसोल में कंबल वितरण कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ में तीन लोगों की मौत के मामले में शनिवार की सुबह भाजपा पार्षद चैताली तिवारी से दो पुलिस अधीक्षकों सहित कुल सात अधिकारियों ने पूछताछ की। यह पूछताछ लगभग 2 घंटे तक चली।

पूछताछ के बाद आसनसोल नगर निगम के पूर्व मेयर जितेंद्र तिवारी ने पत्रकारों के सामने कहा कि पूछताछ के नाम पर चैताली को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया। यहां बता दें कि जितेंद्र तिवारी चैताली के पति हैं।

जितेंद्र तिवारी ने दावा किया कि हाईकोर्ट ने केवल जांच अधिकारी या आईओ को इस मामले में पूछताछ करने के लिए कहा था लेकिन सात अधिकारियों ने चैताली से घर में पूछताछ की।

उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट ने 2 घंटे का जिरह करने को कहा था। हाईकोर्ट ने कहा था कि 2 घंटे की पूछताछ जरूरी है? क्या इसे थोड़ा कम समय नहीं किया जा सकता था? क्या किसी महिला से इस तरह पूछताछ की जा सकती है? चैताली आरोपी नहीं है। पूछताछ के बाद उसकी तबीयत खराब हो गयी है। वहीं, दूसरी ओर इस मामले में जांच अधिकारियों ने कुछ भी बताने से बचते दिखे।

गौरतलब है कि इसके पहले भी पुलिस दो बार उनसे पूछताछ करने के लिए उनके घर गयी थी। चैताली को घर पर न पाकर पुलिस वापस लौट आयी थी। हांलाकि कोर्ट ने भी चैताली को जांच के दौरान सहयोग करने का निर्देश दिया है। शुक्रवार को तीसरी बार पुलिस ने भाजपा पार्षद के आवास पर नोटिस चस्पा किया कि शनिवार को चैताली घर में ही रहे।

गौरतलब है कि विगत बुधवार को आसनसोल नगर निगम के वार्ड नंबर 27 के रेलपार के रामकृष्ण दंगल में शिवचर्चा एवं मेगा कंबल वितरण समारोह आयोजित किया गया था।

इस कार्यक्रम का आयोजन आसनसोल नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष चैताली तिवारी ने किया था। इस घटना में तीन लोगों की कुचलकर मौत हो गई थी। अनैच्छिक हत्या सहित तीन मामलों में दर्ज प्राथमिकी में जितेंद्र और चैताली तिवारी समेत 10 लोगों के नाम है। वहीं अभी तक इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

BJP councilor Chaitali TiwariBlanket Distribution Program in AsansolFormer Mayor of Asansol Municipal Corporation Jitendra TiwariShivcharcha and mega blanket distribution ceremonyआसनसोल नगर निगम के पूर्व मेयर जितेंद्र तिवारीआसनसोल में कंबल वितरण कार्यक्रमभाजपा पार्षद चैताली तिवारीशिवचर्चा एवं मेगा कंबल वितरण समारोह