साधन ने पैसे से खरीदे थे वोट, बीजेपी नेता ने दी कोर्ट में गवाही

वह हार गए थे

कोलकाता, सूत्रकार : इस बार बीजेपी ने कोर्ट में तृणमूल पर पैसे से वोट खरीदने का आरोप लगाया है। मानिकतला निर्वाचन क्षेत्र से पराजित भाजपा उम्मीदवार कल्याण चौबे ने अदालत में गवाही दी कि मृत विधायक साधन पांडेय ने 2021 के विधानसभा चुनाव में पैसे के दम पर वोट खरीदे थे।

न्यायमूर्ति जॉय सेनगुप्ता ने कल्याण को उस मामले में अगले गुरुवार को फिर से अदालत में पेश होने का आदेश दिया है। 2021 के विधानसभा चुनाव में युवा बीजेपी नेता कल्याण चौबे की टक्कर दिग्गज तृणमूल नेता साधन पांडेय से हुई थी। लेकिन वह हार गए थे। इसके बाद उन्होंने साधन पर पैसे के बदले वोट खरीदने का आरोप लगाते हुए कोर्ट में चुनाव याचिका दायर की।

उस मामले की सुनवाई में कल्याण ने कोर्ट में गवाही दी कि 2021 के चुनाव में साधन पांडेय ने 500 रुपये देकर मानिकतला की महिला मतदाताओं का वोट खरीदा था। इसके अलावा तरह-तरह से मतदाताओं को डराया-धमकाया भी गया था। जहां ये दोनों तरीके काम नहीं आए, वहां तृणमूल ने चुनाव में गड़बड़ी की। कल्याण चौबे ने अपने दावे को साबित करने के लिए कोर्ट में कई तस्वीरें भी दिखाईं।

गौरतलब है कि साधन राज्य में 9 बार विधायक चुने गए। 2011 में तृणमूल के सत्ता में आने के बाद उन्हें उपभोक्ता संरक्षण मंत्री की जिम्मेदारी भी मिली थी। लंबी बीमारी के बाद फरवरी 2022 में उनका निधन हो गया। हालांकि, मामला अभी भी लंबित है। गुरुवार को जस्टिस सेनगुप्ता की अदालत में मामले की दोबारा सुनवाई होगी।

BJP leader testified in courtJustice Joy SenguptaManiktala constituencyन्यायमूर्ति जॉय सेनगुप्ताबीजेपी नेता ने दी कोर्ट में गवाहीमानिकतला निर्वाचन क्षेत्र