घड़ा, तसला और ढ़िबरी लेकर भाजपा नेता और कार्यकर्त्ता सड़क पर उतरे

कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने जल्द समस्या निदान का दिया भरोसा

रांची : राजधानी में बिजली और पानी की लचर व्यवस्था के विरोध में आज रांची महानगर भाजपा की ओर से जिला स्कूल मैदान से कचहरी चौक तक त्राहिमाम यात्रा निकली गई, जिसमें भाजपा की महिला कार्यकर्ताओं ने ने सिर पर घड़ा और तसला लेकर जबकि भाजपा कार्यकर्ताओं ने हाथ में ढ़िबरी लेकर प्रदर्शन किया. बिजली पानी समस्या को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं हेमंत सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इसके साथ ही भाजपा नेताओं ने नगर निकाय चुनाव नहीं कराने को लेकर भी हेमंत सरकार पर निशाना साधा.

 

ये भी पढ़ें : गृह विभाग ने झारखंड पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखकर 66 DSP के Character की मांगी जानकारी

 

राज्य में बिजली के गंभीर समस्या बनी हुई है – सी पी सिंह

त्राहिमाम यात्रा का नेतृत्व कर रहे रांची के भाजपा विधायक सी पी सिंह ने कहा कि राज्य में बिजली के गंभीर समस्या बनी हुई है, जिसका पानी सप्लाई पर काफ़ी असर पड़ा है. इसलिए राजधानी में बिजली पानी के लिए हाहाकार मचा है. सरकार मस्त है और जनता त्रस्त है. सरकार को जनता कि समस्या कि कोई चिंता ही नहीं है. रांची महानगर भाजपा अध्यक्ष केके गुप्ता ने कहा कि अप्रैल मई जून महीने के प्रचंड गर्मी से लोग बेहाल हैं, सरकार ने नगर निगम का चुनाव भी टाल दिया, जिससे राजधानी में बिजली पानी की विकराल समस्या उत्पन्न हो गई है और सरकार वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं कर रही है, राजधानी में पानी टंकी जगह जगह बना है, घरों में नल है, लेकिन बिजली नहीं होने के कारण पानी आपूर्ति ठप पड़ गया है.

आमतौर पर बिजली पानी की सबसे ज्यादा चिंता महिलाओं को होती है, इसलिए त्राहिमाम यात्रा में महिलाओं की नाराजगी सबसे अधिक देखी गई. महिलाओं ने कहा की बिजली नहीं रहने के कारण रात भर बच्चे सो नहीं पा रहे हैं, पढ़ाई लिखाई ठप हो गया है, नहाने के लिए बच्चे तालाबऔर पोखरे में जा रहे हैं. राजधानी में बिजली पानी की घोर समस्या को कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने स्वीकार तो किया, लेकिन भाजपा पर निशाना साधते कहा कि साढ़े तीन में घर में बैठ कर केवल बयानबाजी करने वाले अब घरों से निकलने लगे हैं, यह उनके बयानों का ही असर है. कांग्रेस अध्यक्ष ने भरोसा देते कहा कि सरकार इस समस्या का जल्द समाधान करेगी.