बंगाल में एक हजार जनसभाएं करेगी बीजेपी

मोदी सरकार की नौ साल की उपलब्धियों को किया जाएगा पेश

कोलकाताः बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए बंगाल में कम से कम 1000 जनसभाएं करने का फैसला किया है। इन जनसभाओं को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और नंदीग्राम से विधायक शुभेंदु अधिकारी, प्रदेश बीजेप के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष समेत पार्टी के सांसद और अन्य नेता संबोधित करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक जून के पहले सप्ताह से बीजेपी की जनसभाएं शुरू होंगी और पूरे महीने चलेंगी। मंडल स्तर पर ये जनसभाएं होंगी। बंगाल के 294 विधानसभा केंद्रों में से प्रत्येक में बीजेपी के तीन-चार मंडल हैं यानी राज्यभर में  इसकी संख्या 1200 से अधिक हैं। इनमें से 1000 मंडलों का चयन कर वहां जनसभाएं की जाएंगी।

शुभेंदु अधिकारी और दिलीप घोष दोनों लगभग सौ जनसभाओं को संबोधित करेंगे। बाकी 900 में पार्टी के सांसद और अन्य नेता वक्तव्य रखेंगे। बंगाल में अगले कुछ महीनों में होने वाले पंचायत चुनाव के लिहाज से भी ये जनसभाएं काफी महत्वपूर्ण होंगी। इस कार्य सूची की अगले कुछ दिनों में आधिकारिक तौर पर घोषणा हो सकती है।

उल्लेखनीय है कि बीजेपी ने इस बार बंगाल में 35 लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह अपने पिछले बंगाल दौरे में राज्य नेताओं को इस बाबत जुट जाने का निर्देश देकर गए हैं। जनसभाओं के जरिए मोदी सरकार की पिछले नौ साल की उपलब्धियों को जनता के सामने पेश किया जायेगा।

bjp bengalletes news of west bengalletestt news of pm modi