पंचायत और लोकसभा चुनावों पर भाजपा की नजर

कोलकाता में खोला नया चार मंजिला कार्यालय

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में साल 2023 में पंचायत चुनाव है, तो 2024 में लोकसभा चुनाव है। बंगाल भाजपा ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। शुक्रवार को न्यूटाउन में बंगाल बीजेपी का नया कार्यालय का उद्घाटन हुआ।

बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार की उपस्थिति में नये कार्यालय में गृह प्रवेश पूजा का आयोजन किया गया। साल 2021 के चुनावों के दौरान बंगाल भाजपा ने हेस्टिंग्स में एक नया कार्यालय खोला था।

वहीं, से चुनाव प्रक्रिया संचालित की जाती थी। चुनाव संबंधी बैठकें, विभिन्न रणनीतियां उस कार्यालय से तय की जाती थी, लेकिन इस बार बीजेपी ने उस कार्यालय को पूरी तरह से छोड़ दिया है।

इसे भी पढ़ेंः भर्ती भ्रष्टाचार मामला : ग्रुप ‘सी’ के कार्यरत 842 लोगों की नौकरी गई

पंचायत चुनाव से पहले साल्टलेक में स्वास्थ्य भवन के बगल वाली गली में एक नया कार्यालय लिया गया है। शुक्रवार को इस कार्यालय का उद्घाटन किया गया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजुमदार, राहुल सिन्हा समेत अन्य नेता मौजूद थे।

 

चार मंजिला है बंगाल बीजेपी का नया कार्यालय

इस कार्यालय में बैठक कक्ष, विभिन्न मोर्चा घरों के साथ-साथ प्रदेश अध्यक्ष सहित राज्य के नेताओं के लिए अलग-अलग कक्ष भी हैं। अभी से यहां आईटी सेल काम करेगा।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव इस साल होने के बाद अगले साल के अंत में फिर से लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी ने इन्हीं दो चुनावों को ध्यान में रखकर यह नया दफ्तर लिया है।

यह कार्यालय कड़ी सुरक्षा से घिरा रहेगा। इस कार्यालय के अंदर सभी को जाने की अनुमति नहीं होगी। अब से पार्टी की सभी बैठकें या बड़ी बैठकें इसी कार्यालय में होंगी।

हालांकि, बंगाल भाजपा का पुराना कार्यालय 6, मुरलीधर सेन लेन में भाजपा का मूल कार्यालय पहले जैसा रहेगा। हालांकि, प्रदेश कार्यालय का एक हिस्सा अभी से यहां काम करता रहेगा। इसके अलावा इस कार्यालय में प्रदेश के नेताओं के बैठने की जगह है।

यह कार्यालय कई दशक पुराना है। यह कार्यालय 1926 में किराए पर लिया गया था। बीजेपी के लगभग सभी बड़े नेता इस कार्यालय में आ चुके हैं। यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस कार्यालय का दौरा किया किया था। वह मुरली सेन लेन की गली में सभा के बाद सबके साथ चाय पिये थे।

bengal bjpBengal BJP in NewtownBengal BJP President Sukanta Majumdarprime minister narendra modiन्यूटाउन में बंगाल बीजेपीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीबंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदारबंगाल भाजपा