मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर भाजपा का संसद में जोरदार हंगामा!

खड़गे के कुत्ते वाले बयान को लेकर बीजेपी ने मांगी मांफी

दिल्ली ।  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर संसद में जोरदार हंगामा हुआ है। वहीं खड़गे के कुत्ते वाले बयान को लेकर राज्यसभा में बीजेपी ने खड़गे से मांफी की मांग की है। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता पीयूष गोयल ने कहा कि खड़गे ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है साथ ही उन्होंने कहा कि वें उनकी इस अभद्र भाषण की घोर निंदा करते हैं।

यह भी पढ़े :  शुभेंदू के समर्थन में आए दिलीप घोष

दूसरी ओर  केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने भी कहा कि ये डुप्लीकेट कांग्रेस है,नकली कांग्रेस है। ये सरदार वल्लभ भाई पटेल, महात्मा गांधी जी का कांग्रेस नहीं है। वहीं कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष का कहना है कि वो अपने शब्दों पर कायम हैं।

दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जोर देकर कहा गया है कि आजादी की लड़ाई में कांग्रेस के कई नेताओं ने अपनी जान दी, लेकिन बीजेपी वालों के घर से आजादी की लड़ाई में एक ‘कुत्ता’ भी नहीं मरा। खड़गे ने कहा कि हमने देश को आज़ादी दिलाई और देश की एकता के लिए इंदिरा और राजीव गांधी ने अपनी जान की क़ुर्बानी दी, लेकिन आपने क्या किया?।

अब बीजेपी का कांग्रेस पर हमला

वहीं इस मामले पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि ‘मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे इतना नीचे गिर सकते हैं और इस तरह की आपत्तिजनक टिप्पणी कर सकते हैं। उन्हें एक राजनीतिक दल के नेता के रूप में अपनी जिम्मेदारियों को समझना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि हम दुश्मन नहीं, प्रतिद्वंदी हैं। यह अरुचिकर, दुर्भाग्यपूर्ण और अनावश्यक है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान के बाद बीजेपी हमलावर हो गई है और बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि खड़गे साहब की पार्टी सबको कुत्ता ही समझती है। मेरे नाना करीब 5 साल तक जेल में रहे और कांग्रेस में थे। कांग्रेस ने आज तक सबको कुत्ता ही समझा है। अब कांग्रेस अध्यक्ष के बयान को लेकर राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मच गया है। सवाल यहां यह उठ रहा है कि क्या इतने हंगामे के बाद भी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे अपने बयान के लिए माफी मांगेंगे।

all india congress committeebjpCongress president Mallikarjun Kharge