बंद चाय बागान के मुद्दे पर भाजपा का वॉकआउट

सीएम के उत्तर बंगाल दौरे के दिन बवाल

कोलकाता, सूत्रकार : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार दोपहर उत्तर बंगाल के दौरे पर गयी और उस दिन उत्तर बंगाल के मुद्दे पर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। भाजपा ने बुधवार को विधानसभा में एक लंबित प्रस्ताव पेश किया जिसमें मांग की गई कि उत्तर बंगाल में बंद चाय बागानों को तुरंत खोला जाए। विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी ने लंबित प्रस्ताव को पढ़ने की अनुमति दी, लेकिन इस पर चर्चा की अनुमति नहीं दी। इसके विरोध में विधानसभा भवन में हंगामा शुरू हो गया। बीजेपी विधायकों ने खड़े होकर नारे लगाने शुरू कर दिए। वे लोग यह भी मांग कर रहे थे कि चाय बागान की समस्या का जवाब दो। इसके बाद भाजपा विधायकों ने विधानसभा से वॉकआउट किया। वे बाहर आए और विधानसभा परिसर की बालकनी में प्रदर्शन करने लगे।

विधानसभा प्रदर्शन के बाद आज भाजपा परिषद पार्टी के मुख्य सिपहसालार मनोज तिग्गा ने उत्तर बंगाल के चाय बेल्ट के भाजपा विधायकों के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि उत्तर बंगाल में चाय बागान एक महत्वपूर्ण उद्योग है। इस पर सरकार ध्यान नहीं देती है। आज हम एक लंबित प्रस्ताव लेकर आये। कई चाय बागान बंद हैं। नागराकाटा, कालचीनी, मदारीहाट विधानसभा में विभिन्न चाय बागान बंद हैं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को उत्तर बंगाल के दौरे पर गयी। पहाड़ में कई जगहों पर उनके कार्यक्रम हैं। दार्जिलिंग, मिरिक, कार्शियांग, कलिम्पोंग में उनके कई कार्यक्रम हैं। पारिवारिक विवाह समारोह के अलावा, ममता कई अन्य कार्यक्रमों के साथ उत्तर बंगाल के 6 दिवसीय दौरे पर गयी हैं।

#Chief Minister Mamata Banerjee#मुख्यमंत्री ममता बनर्जीबंद चाय बागान के मुद्दे पर भाजपा का वॉकआउट