कलकत्ता विवि में राज्यपाल को दिखाया गया काला झंडा

लगे गो-बैक के नारे

कोलकाता, सूत्रकार : कलकत्ता विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस के कार्यक्रम में भाग लेने के दौरान बुधवार को राज्यपाल सीवी आनंद बोस को छात्रों के विरोध का सामना करना पड़ा। जैसे ही उनकी कार यूनिवर्सिटी के गेट में घुसी तो छात्रों ने उन्हें घेर लिया और जमकर विरोध प्रर्दशन करने लगे। इसके साथ ही उन लोगों ने राज्यपाल को काला झंडा दिखाया और गो बैक के नारे लगाए । आरोप है कि यह प्रदर्शन तृणमूल छात्र परिषद और डीएसओ के नेतृत्व में किया गया।

आज कलकत्ता यूनिवर्सिटी का स्थापना दिवस था। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति एवं राज्यपाल सीवी आनंद बोस को आमंत्रित किया गया था। लेकिन इस दिन उन्होंने कैंपस में घुसते ही छात्रों के एक समूह को घेर लिया और विरोध प्रदर्शन किया। कुछ देर फंसे रहने के बाद राज्यपाल अंदर प्रवेश कर गए।

छात्रों ने प्रदर्शन करते हुए कहा कि केंद्रीय शिक्षा नीति नहीं लायी जा सकती। विश्वविद्यालयों में तत्काल कुलपतियों की नियुक्ति करनी होगी। उन लोगों ने यह भी कहा कि जब तक विश्वविद्यालयों में स्थायी कुलपति की नियुक्ति नहीं हो जाती, तब तक काम बंद रहेगा।

छात्रों से लेकर प्रोफेसर तक सभी को परेशानी हो रही है। तृणमूल छात्र परिषद ने शिकायत की कि राज्यपाल राज्य सरकार के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं। इससे स्थिति और जटिल हो जाती है। इस बीच एआईडीएसओ का दावा है कि केंद्र और राज्य सरकारें नई शिक्षा नीति लाने की बात कर रही हैं लेकिन वे इसके खिलाफ हैं।

Black flag shown to Governor in Calcutta UniversityBlack flag shown to the GovernorFoundation Day of Calcutta Universityकलकत्ता विवि में राज्यपाल को दिखाया गया काला झंडाकलकत्ता विश्वविद्यालय के स्थापना दिवसराज्यपाल को दिखाया गया काला झंडा