राम मंदिर उत्सव के बीच जादवपुर यूनिवर्सिटी में छात्र संगठनों में खूनी संघर्ष

पहले ही दिया गया था ये नोटिस

कोलकाता, सूत्रकार : एक तरफ देश में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम का उत्साह है तो वहीं, दूसरी ओर कोलकाता की जादवपुर यूनिवर्सिटी से सामने आईं ये तस्वीरें हैरान करने वाली हैं। दरअसल, जादवपुर यूनिवर्सिटी के कैंपस में अयोध्या कार्यक्रम की लाइव स्क्रीनिंग की मांग करते हुए कुछ छात्र ‘राम-राम’ का नारा लगा रहे थे कि तभी दूसरी तरफ से आए वामपंथी संगठन के छात्रों ने ‘इंक़लाब जिन्दाबाद’ का नारा लगाना शुरू कर दिया और ये विवाद मारपीट तक पहुंच गया।

पहले ही दिया गया था ये नोटिस

अहम ये भी है कि यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने पहले ही नोटिस जारी किया था कि परीक्षा की वजह से समारोह की लाइव स्क्रीनिंग नहीं की जाएगी। इस झड़प में सुरक्षा प्रमुख मुकुल को गंभीर चोटें आई हैं। झड़प को देखते हुए जादवपुर यूनिवर्सिटी के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

इस घटना के बाद वामपंथी छात्र संगठन एसएफआई के सदस्य प्रियांशु साहा ने कहा कि भगवा झंडा लहरा रहे थे। हमने भी उनके कार्यक्रम के खलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू किया। उसके बाद मैंने देखा कि एबीवीपी ने हमारी यूनिवर्सिटी के प्रो-वीसी पर भी हाथ उठाया। लेकिन वहीं एबीवीपी के सदस्य सौभिक साहा नाम के एक छात्र ने शिकायत की कि हम शांतिपूर्वक सब कुछ व्यवस्थित कर रहे थे लेकिन वहां वामपंथी छात्र संगठन और प्रोफेसरों के एक वर्ग ने बाधा देना शुरू कर दिया। उसने आरोप लगाया कि उसके साथ मारपीट भी की गयी।

Bloody conflict between student organizations in Jadavpur UniversityJadavpur University of Kolkataकोलकाता की जादवपुर यूनिवर्सिटीजादवपुर यूनिवर्सिटी में छात्र संगठनों में खूनी संघर्ष