जादवपुर यूनिवर्सिटी में बने तालाब में तैरता मिला पूर्व छात्र का शव

आसिफ को पानी से बाहर निकाला और उसे SSKM अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया

कोलकाता। जादवपुर विश्वविद्यालय (जेयू) में वास्तुकला का एक पूर्व छात्र बुधवार दोपहर परिसर में एक तालाब में मृत पाया गया। वहीं जेयू के रजिस्ट्रार स्नेहमंजू बसु ने कहा कि पूर्व छात्र मुहम्मद आसिफ मंडल (24) के तालाब में डूबने के बाद परिसर में आए लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी।

यह भी पढ़े: दमदम में तांत्रिक के घर छापेमारी, तीन गिरफ्तार

आपको बता दें कि डोल और होली के मौके पर मंगलवार और बुधवार को कैंपस बंद था लेकिन कथित तौर पर कई लोग रंगों का त्योहार खेलने के लिए इकट्ठा हुए थे। उसी दौरान ये घटना घटी। वहीं इस पूरे मामले पर पुलिस द्वारा तैनात आपदा प्रबंधन टीम ने शाम करीब चार बजे आसिफ को पानी से बाहर निकाला और उसे SSKM अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस का कहना है कि आसिफ दक्षिण पश्चिम कोलकाता के बेहाला के पर्णश्री में सरकारी हाउसिंग एस्टेट में रहता था।

रजिस्ट्रार बसु का कहना है कि “मुझे विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि जो लोग उनके साथ कैंपस गए थे उन्होंने पुलिस को सूचना दी थी। वह इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संकाय से थे, लेकिन आसिफ तैर सकता है या नहीं इस बात की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। जादवपुर पुलिस स्टेशन के एक सब-इंस्पेक्टर ने बताया कि, “वह उसके दोस्तों से बात करेंगे कि क्या वह तैर सकता है और तालाब में कैसे गिर गया। “वह एक टी-शर्ट और जींस में था और जब उसे पानी से बाहर लाया गया तब भी उसने जूते पहने हुए थे। वहीं पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है।

आर्किटेक्चर विभाग के एक शिक्षक ने कहा कि “आसिफ ने पिछले साल विभाग से स्नातक की उपाधि प्राप्त की थी, लेकिन पास करने के लिए एक पूरक परीक्षा थी। इस परीक्षा को लेकर वे परीक्षा नियंत्रक के कार्यालय जाते थे। मुझे यकीन नहीं है कि उसने आखिरकार सप्लीमेंट्री परीक्षा लिखी या नहीं। परिसर के सूत्रों ने बताया कि आसिफ को नौकरी मिल गई थी।

विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि उनके पास परिसर में किसी पूर्व छात्र या किसी अन्य बाहरी व्यक्ति के प्रवेश को रोकने के लिए कोई तंत्र नहीं है। “हमारे सुरक्षाकर्मियों ने तालाब के पास जाने के खिलाफ मंगलवार और बुधवार परिसर में इकट्ठा होने वाले लोगों को चेतावनी दी थी । इसके बावजूद यह घटना हुई । बहरहाल डूबने से मौत का मामला प्रतीत हो रहा है। मौत का सही कारण जानने के लिए शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है साथ ही जांच जारी है।

Jadavpur University's pond