बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन करेंगे KIFF 2022 का उद्घाटन 

नेताजी इंडोर स्टेडियम में होगा उद्घाटन समारोह

कोलकाता डेस्कः  बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन गुरुवार को 28वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव ((Kolkata International Film Festival 2022 यानी KIFF 2022) का शानदार आगाज महानगर कोलकाता स्थित नेताजी इंडोर स्टेडियम में करेंगे। इस फिल्म फेस्टिवल में बिग-बी के अलावा पश्चिम बंगाल के ब्रांड एंबेस्डर व अभिनेता शाहरूख खान, जया भादुड़ी, रानी मुखर्जी, अभिनेता व तृणमूल सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, फिल्म निर्देशक महेश भट्ट और सिंगर अरिजीत सिंह, कुमार शानू सहित और कई हस्तियां भी शामिल होंगी।

यह भी देखें : कौन बुझाए समाज को दूध पिलाने वाले अभागों की प्यास

आज उद्घाटन समारोह में प. बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस, क्रिकेट के दिग्गज सौरव गांगुली भी शिरकत करेंगे। ज्ञात रहे कि 28वें कोलकाता फिल्म फेस्टिवल की उद्घाटन फिल्म हृषिकेश मुखर्जी की फिल्म अभिमान के माध्यम से किया जायेगा।

गौरतलब है कि कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में 42 देशों की 183 फिल्मों को चुना गया है। फेस्टिवल के लिए 57 देशों की कुल 1078 फिल्मों ने आवेदन किया था। कोलकाता के 10 स्थानों पर लगभग 215 शो प्रदर्शित किए जाएंगे। वहीं, इस फिल्म महोत्सव के दौरान सत्यजीत रे पर एक प्रदर्शनी, टॉक शो और फिल्मों पर चर्चा और कार्यशालाएं भी आयोजित की जाएंगी।

28वें कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इस बार हृषिकेश मुखर्जी की अभिमान फिल्म को रखा गया है। बता दें कि अभिमान 70 के दशक की सुपरहिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में अभिताभ बच्चन और जया बच्चन मुख्य भूमिका में हैं। ज्ञात रहे कि पिछले दो वर्षों में महामारी के कारण फिल्म फेस्टिवल पूरी तरह नहीं आयोजित हुआ था। कोरोना काल के बाद बड़े तौर पर इस साल फिर से फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है।

इस बार केआईएफएफ (KIFF 2022) की थीम ‘मीट द वर्ल्ड एट द वर्ल्ड ऑफ सिनेमा’ रखी गई है। इसकी के अनुरूप, रचनात्मक रूप से तैयार किए गए होर्डिंग्स में प्रतिष्ठित फिल्म पात्रों को एक फ्रेम में प्रदर्शित किया गया है। 28वें कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए महानगर कोलकाता में कई होर्डिंग्स लगाएं गये हैं। बता दें कि यह फिल्म फेस्टिवल 22 दिसंबर तक चलेगा।

bollywoodBollywood actor Amitabh BachchanKIFFshah rukh khan