कोलगेट पाउडर के डिब्बे में बम, धमाके में बच्ची घायल

मध्य प्रदेश : मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले में कोलगेट टूथ पाउडर के डिब्बे में बनाए गए देशी बम से धमाका हो गया। इस धमाके में 11 साल की आयुषी बच्ची रूप से घायल हो गई। उक्त घटना कालापीपल थाना क्षेत्र के बेहरावल गांव की है। बताया जा रहा है कि आयुषी सुबह घर के आंगन में कोलगेट टूथ पाउडर का डिब्बा पड़ा दिखाई दिया। जैसे ही लड़की ने इस डिब्बे को अपने हाथ में लिया जोरदार धमाका हुआ। धमाके के कारण आयुषी के हाथ और पैरों में चोटे आईं हैं। धमाके की जोरदार आवाज सुनकर घर में मौजूद परिजन तुरंत लड़की के पास पहुंचे। इस दौरान उन्होंने देखा कि लड़की बुरी तरह से घायल है। उसके हाथ पैरो से खून निकला रहा था। टूटे हुए कोलगेट पाउडर के डिब्बे में कुछ सेल और वायर लगे हुए थे।

घटना की जानकारी मिलते ही लड़की के पिता सीताराम मीणा तुरंत खेत से घर पहुंचे। वह घायल बेटी को लेकर तुरंत अस्पताल पहुंचे। लड़की अस्पताल में इलाजरत है। वहीं इस ब्लास्ट के पीछे लड़की के पिता और परिजनों ने पड़ोसियों पर आरोप लगाया है। पिता का कहना है कि पड़ोसी से उनका जमीन कब्जे को लेकर पुराना विवाद चल रहा है। दुश्मनी के चलते उन्होंने यह बम रखा था। मामले को लेकर कालापीपल थाना प्रभारी रवि भंडारी मौके पर पहुंचे। परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। परिजनों के संदेह के आधार पर पड़ोसियों से लगातार पूछताछ जारी है।

वहीं लड़की के पिता सीताराम मीणा ने कहा कि बच्ची बाहर आंगन में ब्रश करने के लिए गई थी तभी यह हादसा हो गया। हम बच्ची के उपचार के लिए हॉस्पिटल लेकर आए। इसके बाद डॉक्टरों ने बच्ची को भोपाल रेफर कर दिया। वहीं, शाजापुर एडिशनल एसपी ने बताया कि विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में आरोपी संदीप और चतुर्भुज का नाम सामने आया है। पूरे मामले में पुलिस जांच में जुटी है।

bomb blastmp crimes