तृणमूल के गुटीय संघर्ष में हुई बमबाजी, दहशत में ग्रामीण

मुर्शिदाबाद : मुर्शिदाबाद सालार में तृणमूल गुटीय संघर्ष से इलाके में तीव्र तनाव व्याप्त हो गया। बम की तेज आवाज से इलाके में दहशत फैल गई। घटना में कई लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि तृणमूल पंचायत प्रमुख पर सत्ताधारी पार्टी के पदाधिकारी के घर बम विस्फोट करने का आरोप लगा है। आरोप है कि भरतपुर नंबर 2 पंचायत समिति की बिजली अधिकारी नूरजहां खातून के घर पर बम फेंका गया जिसके बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई।

इसे भी पढ़ें : दिनदहाड़े लूट की घटना को पुलिस ने किया 12 घंटे में उद्भेदन, 3 को गिरफ्तार कर भेजा जेल

स्थानीय सूत्रों के अनुसार सोमवार दोपहर से भरतपुर नंबर दो ग्राम पंचायत समिति की बिजली अधिकारी नूरजहां के घर के सामने काफी संख्या में लोगों का जमावड़ा लगा था। ये सभी स्थानीय पंचायत प्रमुख मुस्ताक अली के अनुयायी थे। शाम से ही इलाके में बार-बार बमों की आवाज से सुनाई देने लगी और लोग सहम उठे। तृणमूल के एक सूत्र का कहना है कि भरतपुर तृणमूल विधायक हुमायूं कबीर के समर्थकों और ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष मुस्तफिजुर रहमान के समर्थकों के बीच का विवाद काफी पुराना है। विवाद ने फिर तूल पकड़ लिया है। दोनों नेताओं के समर्थकों के बीच सोमवार को नोकझोंक शुरू हो गई। यही कहासुनी पहले मारपीट में बदल गई। इसके बाद बमबाजी हुई।

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक घटना में कई लोग घायल हो गये है। हालांकि प्राथमिक इलाज के बाद सभी को छुट्टी दे दी गई लेकिन अभी स्थिति तनावपूर्ण है। इस दौरान तृणमूल विधायक ने स्वीकार किया कि अशांति के लिए उनके ही पार्टी के कुछ सदस्य जिम्मेदार हैं। भरतपुर तृणमूल विधायक हुमायूं ने कहा कि पार्टी के कुछ लोग इस बम विस्फोट में शामिल हैं। इनमें से किसी को भी बक्शा नहीं जायेगा। पार्टी और प्रशासनिक स्तर पर कार्रवाई की जाएगी। दूसरी ओर मुर्शिदाबाद से भाजपा विधायक गौरी शंकर घोष ने चुटकी लेते हुए कहा कि यह तो बस शुरुआत है। जैसे-जैसे पंचायत चुनाव नजदीक आएंगे, तृणमूल के भीतर विभाजनकारी संघर्ष और अधिक स्पष्ट हो जाएगा। इसे लेकर बहरमपुर पुलिस जिला के अधीक्षक सुरिंदर सिंह ने कहा कि पुलिस मौके पर पहुंच गई है। पूरे घटनाक्रम की जांच की जा रही है।

murshidabadTMCtrinamool faction dispute