भांगड़ में मिला बमों का जखीरा, 3 ISF समर्थक गिरफ्तार

टीएमसी नेता अराबुल इस्लाम पर उठे सवाल

कोलकाता: दक्षिण 24 परगना जिले के भांगड़ में शनिवार को टीएमसी और इंडियन सेक्युलर फ्रंड (आईएसएफ) के समर्थकों में जमकर मारपीट हुई थी।

उसके बाद रविवार को भांगड़ में बमों का जखीरा बरामद किया। ये बम टीएमसी नेता अराबुल इस्लाम के घर के पास से बरामद किये गये हैं। पुलिस ने इस घटना में 3 आईएसएफ समर्थकों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि भांगड़ के उत्तरी गाजीपुर में एक खेत से बम बरामद किया गया है।  टीएमसी नेता अराबुल इस्लाम के घर के पिछले हिस्से से बम बरामद होने की खबर मिलते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। यही नहीं, इसके अलावा एक तमंचा भी बरामद किया गया है।

इसे भी पढ़ेंः जोशीमठ को बचाने का कोलकाता में शंखनाद

गौरतलब है कि शनिवार की शाम को आईएसएफ के समर्थकों और पुलिस के बीच टकराव की घटना कोलकाता में घटी थी। उस मामले में पुलिस ने आईएसएफ के करीब 100 समर्थकों को गिरफ्तार किया है और अब इस बारे में अराबुल इस्लाम के बेटे हकीबुल इस्लाम ने कहा कि बीती रात आईएसएफ के जवान इस जगह पर बम और बंदूकें लेकर बैठे थे।

तृणमूल कार्यकर्ताओं पर हमले की साजिश रची जा रही थी, लेकिन आम लोगों को वह खबर पहले ही मिल गई थी। इसके बाद उन लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को सूचना दी।

ज्ञात रहे कि अराबुल इस्लाम को लेकर इससे पहले भी कई बार विवाद होते रहे हैं तथा एक ऐसा भी दौर था जब अराबुल को खुद मुख्यमंत्री ने ही अपनी पार्टी से तिरस्कृत कर दिया था। सूत्रों ने बताया कि फिर से अराबुल की बढ़ती ताकत से इलाके में तनाव कायम हो गया है। पुलिस फिलहाल मामले की छानबीन कर रही है।

Bombs found in Bhangarhcache of bombs recoveredHaqibul Islam son of Arabul IslamIndian secular friendSouth 24 Parganas Districtअराबुल इस्लाम के बेटे हकीबुल इस्लामइंडियन सेक्युलर फ्रंडदक्षिण 24 परगना जिलेबमों का जखीरा बरामद