नौकरी की आस लगाये अभ्यर्थियों को ब्रात्य बसु का बड़ा संदेश, कहा-

कानूनी उलझन दूर होने पर एक हफ्ते में नौकरी

कोलकाता, सूत्रकार : प्रदेश के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने नौकरी चाहने वालों को बड़ा संदेश देते हुए कहा कि कानूनी उलझन खत्म होते ही एक हफ्ते के अंदर नियुक्ति की व्यवस्था कर दी जायेगी। 2024 की शुरुआत में राज्य के शिक्षा मंत्री ने उच्च प्राथमिक विभाग में नौकरी चाहने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी की घोषणा की। उच्च प्राथमिक स्तर पर सहायक अध्यापकों की भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। कलकत्ता उच्च न्यायालय की अनुमति से मेरिट सूची में शामिल उम्मीदवारों की काउंसलिंग का पहला दौर पूरा हो चुका है।

इस बीच, उच्च प्राथमिक नौकरी चाहने वालों ने नए साल की शुरुआत में फिर से हड़ताल करने की योजना बनाई है। इसलिए वे गुरुवार को कोलकाता की सड़कों पर जुलूस करते नजर आए थे। शिक्षा मंत्री ने कहा कि पूरा मामला कोर्ट में फंसा हुआ है। मेरे हाथ में कुछ नहीं है। हम क्या कर सकते हैं। जिस दिन हम इस उलझन को सुलझा लेंगे, उसके एक सप्ताह के भीतर हम नियुक्ति कर देंगे।

दूसरी ओर राज्य में प्राथमिक से लेकर एसएससी तक विभिन्न स्तरों पर नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों की भर्ती अवरुद्ध है। शहर की सड़कों पर अक्सर नौकरी चाहने वालों का विरोध प्रदर्शन देखने को मिलता है।

candidates hoping jobState Education Minister Bratya Basuप्रदेश के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु