BSF ने 2 तस्करों को किया गिरफ्तार, 30 करोड़ की हेरोइन बरामद

2 और संदिग्धों की तलाश जारी

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने राजस्थान के श्री गंगानगर सेक्टर से लगी भारत-पाकिस्तान अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर तस्करी के बड़े प्रयास को विफल कर दिया है।

BSF ने पंजाब के 2 तस्करों को गिरफ़्तार कर अंतरराष्ट्रीय बाजार में 30 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद की।

सूत्रों के अनुसार BSF ने पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराये गये ड्रग्स से भरे 3 और बैग भी बरामद किये। वहीं, इस मामले में 2 और संदिग्धों की जांच और तलाश जारी है।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि बीएसएफ की खुफिया एजेंसी की सूचना के आधार पर 14 और 15 जनवरी की रात में श्रीगंगानगर सेक्टर से लगी भारत-पाकिस्तान अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर पंजाब से आए दो ड्रग्स तस्करों को धर दबोचा गया और पाक से ड्रोन के द्वारा गिराये गये 3 बैग बरामद किये।

इन बैगों में 6 हेरोइन के पैकेट मिले, जिनका कुल वजन तकरीबन 6 किलोग्राम है।

इसे भी पढ़ेंः Vande Bharat Express:पीएम मोदी ने देश को दी 8वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सौगात

बीएसएफ ने बताया कि बरामद हेरोइन की अन्तर्राष्ट्रीय मार्केट में कीमत तकरीबन 30 करोड़ रूपए है। जानकारी के मुताबिक पंजाब से कार से आये 2 अन्य तस्करों की तालाश अभी जारी है।

वहीं, पूरी कार्यवाही में एक कार को भी बीएसएफ ने जब्त किया है। आगे की जांच के लिए अपराधियों और हेरोइन को संबंधित एजेंसियों को सौंप दिया गया है।

एक अधिकारी ने बताया कि देर रात जवानों ने एक ड्रोन की आवाज सुनकर उसपर गोलीबारी की थी और रोशनी करने वाले बम भी चलाए गए थे।

उसी ड्रोन से गिरायी गयी हेरोइन को लेने तस्कर पहुंचे थे, जिनमें से 2 को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, 2 अन्य की तलाश की जा रही है।

BSF arrested 2 smugglersletest news of bsfrecovered heroin worth 30 crores