BSF जवान ने रिवॉल्वर से खुद को मारी गोली

डिप्रेशन में चलते उठाया खौफनाक कदम

कोलकाता/नयी दिल्लीः एक बीएसएफ के जवान ने अपनी अपने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। जवान उसने सोमवार सुबह ड्यूटी के दौरान फायरिंग कर खुदकुशी कर लीकी। मृत जवान का नाम सुभाष चंद (41) है।
उसका घर उत्तरी नगर, दिल्ली में बताया जा रहा है। वह बीएसएफ की 61 बटालियन की कुमारग्राम बीओपी में ड्यूटी पर था। उसका शव आज सुबह कुमारग्राम बीओपी के सीमावर्ती इलाके से बरामद किया गया। बताया जा रहा है कि हाल में उसका तबादला हुआ था और वह मानसिक और परिवारिक समस्या से जूझ रहा था।

इसे भी पढ़ेंः साहिबगंज : गंगा नदी में छोटी नाव पलटी, दो की मौत

सूचना मिलने पर बीएसएफ की 61वीं बटालियन के वरिष्ठ अधिकारी और पतिराम थाने की पुलिस मौके पर पहुंचेपहुंची। बाद में पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए बालुरघाट जिला अस्पताल भेज दिया गया।
तीन-चार दिन पहले बीएसएफ जवान का दिल्ली से हुआ था तबादला
इस बात को लेकर उसके सह-कर्मचारी असमंजस में हैं कि बीएसएफ जवान ने आखिर आत्महत्या क्यों की। ? पुलिस और बीएसएफ ने पूरे घटनाक्रम की जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीएसएफ का जवान अपने परिवार के साथ दिल्ली में कार्यरत था।
पिछले 3-4 दिन पहले वह तबादला होने के बाद जिले में आया था। जब से वह दक्षिण दिनाजपुर आया, वह मानसिक रूप से टूट चुका था। पतिराम थाने की पुलिस का कहना है कि बीएसएफ जवान अपने परिवार को छोड़कर जाने से मानसिक रूप से टूट गया होगा, हो सकता है कि उसी कारण यह घटना घटी हो।
इसी बीच सोमवार के को तड़के कुमारग्राम में अचानक फायरिंग की आवाज से दहशत फैल गई। शोर सुनकर बीएसएफ के अन्य जवान और स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। उसके बाद कंटीले तार से सटे इलाके से बीएसएफ जवान का जमे हुए शव बरामद किया गया।

इस संबंध में पतिराम थाने के ओसी सत्कार सांगबो ने बताया कि सूचना मिलने पर वे मौके पर गये. इस बीच बीएसएफ ने जानकारी दी है कि पोस्टमार्टम के बाद शव को दिल्ली भेजा जाएगा। इस संबंध में पतिराम थाने के ओसी सत्कार सांगबो ने बताया कि सूचना मिलने पर वे मौके पर गये।

61st Battalion of BSFBSF jawan shotBSF jawan shot himself with revolverNorth City Delhiउत्तरी नगर दिल्लीबीएसएफ की 61वीं बटालियनबीएसएफ के जवानसर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर आत्महत्या