BSF ने बांग्लादेश सीमा से 2.56 किलोग्राम सोना किया जब्त

2 तस्कर गिरफ्तार

कोलकाता : बीएसएफ के दक्षिण बंगाल सीमांत के जवानों ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए तस्करी के प्रयासों को नाकाम कर 22 सोने के बिस्किटों के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए तस्करों की पहचान जाहिर हुसैन मोल्ला तथा गयासुद्दीन मंडल, जिला उत्तर 24 परगना के रूप में हुई है। पूछताछ में दोनों ने खुलासा किया कि उन्होंने ये सोने को करीम मंडल, जिला जेस्सोर, बांग्लादेश से लिए थे। बीएसएफ की ड्यूटी प्वाइंट पार करके इसे उत्तर 24 परगना जिले के रहने वाले राजू विस्वास को सौंपना था। इस काम के लिए उन्हें 20,000 रुपये मिलने थे।

बीएसएफ ने शुक्रवार को एक बयान में बताया कि जब्त सोने का कुल वजन 2.566 किलोग्राम है, बाजार में जिसकी कीमत लगभग एक करोड़ 44 लाख रुपये से अधिक है।

इसे भी पढ़ेंः सागरदीघी में कांग्रेस की आंधी में उड़ी तृणमूल

तस्कर सोने के बिस्कुटों को बांग्लादेश से भारत में तस्करी की फिराक में था। दक्षिण बंगाल सीमांत, बीएसएफ के प्रवक्ता और डीआइजी अमरीश कुमार आर्य ने बताया कि यह घटना बल की सीमा चौकी जयंतीपुर, 158वीं वाहिनी के इलाके की है, जहां खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए गुरुवार को जवानों ने सोना जब्त किया।

पुलिस ने बताया कि गांव जयंतीपुर में फेंस गेट के पास एक मोटरसाइकिल के साथ दो संदिग्ध युवक खड़े थे। जब उनसे पूछताछ करने के लिए पुलिस उनके पास गई, तो वे घबरा गए और भागने की कोशिश करने लगे।

तलाशी के दौरान उनके मोटरसाइकिल की सीट के नीचे, इम्प्रोवाइज कैविटी से काले रंग के कपड़े में लिपटे हुए तीन पैकेट मिले, जिनके अंदर से 22 सोने के बिस्कुट बरामद हुए।

bsf duty pointBSF South Bengal Frontiergold biscuitsबीएसएफ की ड्यूटी प्वाइंटबीएसएफ के दक्षिण बंगाल सीमांतसोने के बिस्कुटों