जेपीएससी में निकली बंपर वेकेंसी, जानें कब तक करें आवेदन

ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी 31 मार्च तक आयोग कार्यालय में जमा करनी होगी

रांची : जेपीएससी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है। झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) ने 11 महीने बाद एक बार फिर नियुक्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं। जेपीएससी ने यूनानी और आयुर्वेदिक डॉक्टर के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इसके लिए 285 रिक्तियां। इसमें यूनानी के 78 और आयुर्वेद चिकित्सक के 208 पद खाली हैं। बता दें कि इसे 11 महीने पहले हटा दिया गया था। जिसमें कम आवेदन आने के कारण आयोग ने फिर से उसी के लिए आवेदन मांगे हैं। यूनानी डॉक्टर के 78 पदों पर नियुक्ति के लिए इच्छुक उम्मीदवार 20 मार्च 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. इस आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार 20 मार्च 2023 को रात 11:45 बजे तक ऑनलाइन या डेबिट कार्ड से अपना परीक्षा शुल्क जमा कर सकते हैं। जहां ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी 31 मार्च तक आयोग कार्यालय में जमा करनी होगी। वहीं आयुर्वेदिक चिकित्सकों के रिक्त 207 पदों पर नियुक्ति के लिए पात्र उम्मीदवार 21 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। जबकि परीक्षा शुल्क 20 मार्च 2023 को रात्रि 11:45 बजे तक जमा किया जा सकेगा।

 

इसके साथ ही तकनीकी शिक्षा निदेशक की नियुक्ति भी जेपीएससी द्वारा की जाएगी। इसके लिए आयोग ने पात्र अभ्यर्थियों से 23 मार्च 2023 तक आवेदन मांगे हैं। निदेशक की नियुक्ति आयोग द्वारा उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के प्रस्ताव पर ही की जा रही है। इस निदेशक का वेतन 37400 से 67000 निर्धारित किया गया है। सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर / सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्रिंसिपल / सरकारी तकनीकी विश्वविद्यालय में कार्यरत प्रोफेसर / अर्द्ध सरकारी / उद्योग / केंद्र सरकार और झारखंड सरकार के उपक्रम के प्रोफेसर स्तर के कर्मचारी आवेदन कर सकते हैं। इस पद पर नियुक्ति के लिए।

 

इसे भी देखें : एक दरिंदे ने किया 4 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म 

ऑनलाइन आवेदनकार्यालयचिकित्सकजेपीएससीजेपीएससी भर्तीझारखंड लोक सेवा आयोगट्रेंडिंग न्यूजभर्तीयूनानी डॉक्टरलेटेस्ट हिंदी न्यूजवायरल न्यूजसूत्रकार न्यूजसूत्रकार समाचारहिंदी न्यूजहिंदी पत्रिका