नौकरशाह भी एसएसकेएम के वुडबर्न वार्ड में पाएंगे मुफ्त सेवाएं

स्वास्थ्य क्षेत्र में इस फैसले के आने के वे लोग काफी खुश हैं

कोलकाता, सूत्रकार : राज्य के मल्टी सुपरस्पेशलिटी अस्पताल एसएसकेएम के हाई प्रोफाइल वुडबर्न वार्ड में इलाज कराने में काफी खर्च आता है। लेकिन इस बार सरकारी कर्मचारी वहां मुफ्त में इलाज करा सकेंगे। पिछले बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य सरकार के कर्मचारियों को 4 फीसदी डीए देने की घोषणा की थी।

स्वास्थ्य क्षेत्र में इस फैसले के आने के वे लोग काफी खुश हैं। मालूम हो कि यह सेवा अगले साल जनवरी से शुरू की जा सकती है। इससे करीब 4 लाख सरकारी कर्मचारियों को फायदा होगा।

सरकारी कर्मचारी राज्य के एकमात्र मल्टी-सुपरस्पेशलिटी अस्पताल वुडबर्न वार्ड में इलाज कराना चाहते हैं, लेकिन कई लोग ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं। अब सरकारी कर्मचारियों को वो मौका मिलेगा। ये पहले से ही तय था। मालूम हो कि हाल ही में एसएसकेएम के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. पीयूष रॉय ने वित्त विभाग के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किये हैं। इसके बाद ही तय होगा कि सेवा कब शुरू होगी। जैसा कि प्रारंभिक सहमति थी, सेवा जनवरी के पहले सप्ताह से शुरू की जाएगी।

निर्माणाधीन इमारत में वुडबर्न के अलावा 150 केबिन हैं। उस केबिन में सरकारी कर्मचारियों को प्रवेश मिलेगा। सरकारी कर्मचारियों को कार्डियोलॉजी, कार्डियोथोरेसिक सर्जरी, मेडिसिन, नई चिकित्सा सहित विभिन्न उपचार के अवसर मिलेंगे।

उल्लेखनीय है कि एसएसकेएम राज्य का एकमात्र मल्टी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल है। इस अस्पताल के वुडबर्न वार्ड में 35 बेड हैं। इस वार्ड में भर्ती मरीजों को बाहर नहीं जाना पड़ता है। यहां ईसीजी, एमआरआई, सीटी स्कैन, इको कार्डियोग्राफी की सुविधाएं हैं। यह ब्लॉक फाइव स्टार नर्सिंग होम के समान सेवाएं प्रदान करता है।

नतीजतन, इस वार्ड में इलाज काफी महंगा है। इस वार्ड के 35 केबिनों में से 12 केबिनों का प्रतिदिन का किराया 4,000 रुपये, 10 केबिनों का प्रतिदिन का किराया 2,500 रुपये और 6 डबल बेड केबिनों का प्रतिदिन का किराया 2,000 रुपये हैं।

State Multi Superspeciality HospitalWoodburn Ward of SSKMएसएसकेएम के वुडबर्न वार्डराज्य के मल्टी सुपरस्पेशलिटी अस्पताल