TMC में शामिल होने के बाद ही बायरन को मिली पुलिस सुरक्षा

कांग्रेस का एकलौता विधायक अब टीएमसी में

मुर्शिदाबाद : जिले के सागरदीघी से कांग्रेस के एकलौता विधायक बायरन विश्वास ने सोमवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का झंडा थामा था। टीएमसी में शामिल होने के 24 घंटे के भीतर विधायक बायरन विश्वास को राज्य पुलिस से सुरक्षा मिल गई।

घाटाल में सोमवार को टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के हाथों से पार्टी का झंडा थामने वाले विधायक बायरन विश्वास ने कहा कि मंगलवार सुबह उनके लिए पुलिस सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। शमशेरगंज स्थित बायरन विश्वास के घर पर इस दिन सुबह से ही पुलिस सुरक्षा देखने को मिली है।

विधायक के घर की सुरक्षा के लिए 8 सशस्त्र कॉन्स्टेबल, दो सब इंस्पेक्टरों को लगाया गया है। वहीं बायरन के अंगरक्षक के रूप में तीन कॉन्स्टेबल, एक सब इंस्पेक्टर, एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर को नियुक्त किया गया है।

सोमवार को टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की उपस्थिति में कांग्रेस छोड़कर टीएमसी में शामिल हुए विधायक बायरन विश्वास ने अपनी सुरक्षा के बारे में राज्य के एक पुलिस अधिकारी से फोन पर बात की थी।

उन्होंने पुलिस अधिकारी से कहा कि अगर वह मुर्शिदाबाद के मैदान में लौटेंगे तो उन पर हमला किया जा सकता है। इसलिए उन्हें और उनके परिवार को पुलिस सुरक्षा दी जाए। इसके बाद मंगलवार सुबह से ही बायरन के घर और निजी अंगरक्षकों को तैनात कर दिया गया है।

बता दें, पिछले 2 मार्च को कांग्रेस के टिकट पर जीत मिलने के बाद से सागरदीघी के विधायक बायरन अपनी सुरक्षा के लिए राज्य पुलिस से गुहार लगा रहे थे लेकिन सुरक्षा नहीं मिलने पर उन्होंने कलकत्ता हाईकोर्ट से अपील की। हाईकोर्ट के न्यायाधीश राजशेखर मंथा के निर्देश के बादभी उन्हें पुलिस सुरक्षा नहीं मिली।

बायरन ने आरोप लगाया कि राज्य पुलिस उनकी सुरक्षा को लेकर ढिलाई बरत रही है, लेकिन सोमवार को टीएमसी में शामिल होने के बाद राज्य पुलिस ने मंगलवार को बायरन की मांग के अनुसार उनके आवास और निजी अंगरक्षक की व्यवस्था की।

all india congress committeebyaran bishwas mlacongressLETEST NESWS OF WEST BENGALletest news kolkata