क्रिसमस के मौके पर राज्य में बढ़ेगा पारा

मौसम विभाग के अनुसार  क्रिसमस के दौरान राज्य में पारा बढ़ेगा

कोलकाताः कुछ दिनों के बाद आखिरकार बंगाल में फिर से सर्दी पड़ने लगी है। बुधवार की सुबह कोलकाता का तापमान गिरकर 15 डिग्री तक पहुंच गया।

इसके अलावा कई जिलों में तापमान गिरकर 12-13 डिग्री या उससे नीचे चला गया है। मौसम विभाग के अनुसार  क्रिसमस के दौरान राज्य में पारा बढ़ेगा।

मौसम विभाग के सूत्रों के मुताबिक बुधवार को तापमान में थोड़ी गिरावट आएगी, लेकिन शुक्रवार से फिर से तापमान में बढ़ोतरी होगी। शुक्रवार को बंगाल की खाड़ी में विपरीत चक्रवात बनेगा।

नतीजतन, जल वाष्प राज्य में प्रवेश करेगा। इसलिए 25 दिसंबर यानी क्रिसमस पर तापमान में बढ़ोतरी होगी। दिन और रात का तापमान सामान्य से ऊपर रहेगा। क्रिसमस व्यावहारिक रूप से गर्मजोशी में बीतेगा।

मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार से सोमवार तक एक झटके में तापमान में तीन से चार डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है।

हालांकि अगले 48 घंटे तक सर्दी का मिजाज बना रहेगा। बुधवार की तरह गुरुवार को भी उत्तर बंगाल के मालदह और दिनाजपुर में घना कोहरा छाया रहेगा।

उत्तर बंगाल के अन्य जिलों में मध्यम कोहरा छाया रहेगा। इस बीच, अगले कुछ दिनों में उत्तर-पश्चिम भारत में तापमान में कुछ और गिरावट आएगी।

Kolkata temperaturemoderate fog coverwinter again in bengalकोलकाता का तापमानबंगाल में फिर से सर्दीमध्यम कोहरा छाया रहेगा