WB TET 2022 : बार-बार परीक्षा केंद्र बदलने से परेशान परिक्षार्थी

रविवार को चलेंगी कई स्पेशल ट्रेनें

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में कल ( रविवार) टेट परीक्षा का आयोजन होने वाला है लेकिन उससे पहले ही परिक्षार्थी अलग मुसीबतों का सामना कर रहे हैं। दरअसल, टेट परीक्षा के लिए प्राथमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से दो बार परीक्षा वैन्यू बदले गये हैं। सबसे पहले परिक्षार्थियों के लिए एडमिट कार्ड जारी किए गए थे उसमें अलग जगह था इसके बाद एक बार फिर परिक्षार्थियों के परीक्षा केंद्र को बदला गया है। अब इसी के साथ ही परिक्षार्थियों के बीच असमंजस की स्थिती पैदा हो गई है और परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

गुरूवार को बदला गया था वैन्यू
गुरुवार को भी बोर्ड की ओर से कुछ परीक्षा वैन्यू बदले गये थे, जिससे आवेदकों को फिर से एडमिट कार्ड डाउनलोड करना पड़ा । इस बीच बोर्ड ने परीक्षा वैन्यू बदलने की सूचना जारी की। ऐसे में नये सिरे से एडमिट कार्ड जारी किये गये हैं। पहले उनका वैन्यू कुछ और था, बाद में उसमें परिवर्तन किया गया, जिससे परीक्षार्थियों को समस्या का सामना करना पड़ा। परीक्षा वैन्यू चेंज करने से नये सिरे से परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड वेबसाइट पर जारी किये जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें : बीएसएफ का पाक रेंजर्स को करारा जवाब

चलेंगी 16 जोड़ी ईएमयू स्पेशल ट्रेनें चलेंगी
पश्चिम बंगाल स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित टेट के परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए पूर्व रेलवे सियालदह डिविजन में 16 जोड़ी ईएमयू स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया गया है। इन सभी ईएमयू विशेष ट्रेनों का ठहराव मार्ग में पड़ने वाले स्टेशनों के साथ हॉल्ट स्टेशनों पर भी होगा।

अतिरिक्त मेट्रों सेवा भी
परीक्षार्थियों की भीड़ व उनकी सहायता के लिए मेट्रोकर्मियों को हाइअलर्ट पर रखा गया है। परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर (ब्लू लाइन) में रविवार को आठ अतिरिक्त सेवाएं चलेंगी। इसमें चार अप, जबकि चार डाउन ट्रेनें होंगी। कुल मिला कर रविवार को 138 मेट्रो रैक (69 अप और 69 डाउन) चलायी जायेंगी। भीड़ से निबटने के लिए, सभी मेट्रो स्टेशनों पर अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों व मेट्रोकर्मियों को तैनात किया जायेगा।

metrotettrainWEST BENGAL